वीडियो- प्रयागराज में दोरोगा ने दिखाई वर्दी की गर्मी, किसानों की सब्जी की दुकानों को अपनी गाड़ी से रौंदा

उत्तरप्रदेश के प्रयागराज जिले से वीडियो सामने आया है. वीडियो में वर्दी के नशे में चूर एक दोरोगा की एक शर्मनाक करतूत सामने आई हैं. यह मामला जिले के घूरपुर थाने से सामने आया है, सोशल मीडिया पर वीडियो कुछ ही देर में वायरल हो गया. जिसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि खुद सीएम योगी ने दखल देना पड़ा. योगी आदित्यनाथ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उस दरोगा को सस्पेंड करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

वहीं एसएसपी प्रयागराज ने दारोगा को सस्पेंड करते हुए इस मामले की जांच भी शुरु कर दी है. दरअसल प्रयागराज जिले के घूरपुर इलाके में साप्ताहिक सब्जी मंडी लगी हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसी दौरान मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने के चलते घूरपुर थाने में तैनात दारोगा सुमित आनन्द ने एक्शन देते हुए सरकारी गाड़ी से गरीब किसानों की सब्जियों को ही रौंद डाला.

वर्दी की गर्मी दिखा रहे दरोगा का यह कारनामा देख लोग स्तब्ध रह गए और उन्हें जा’न बचाकर इधर-उधर भागना पड़ा. बताया जा रहा है कि इस दौरान दोरोगा की गाड़ी के नीचे आने से कई सब्जी विक्रेता बाल-बाल बचे हैं.

इसी दौरान इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया था जिसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था जो देखते ही देखते वायरल हो गया हैं. इस घटना से सब्जी मंडी के दुकानदारों और किसानों में भारी आक्रोश है. बता दें कि घूरपुर बाजार में सप्ताह में सिर्फ दो ही दिन बुधवार और शनिवार को ही सब्जी मंडी लगती है. जिसमें सब्जी उत्पादक किसान आकर अपनी सब्जी बेचते हैं.

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन भी सक्रीय हो गया है. एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने मामले को देखते हुए तत्काल प्रभाव से सुमित आनन्द को लाइन हाजिर कर दिया है. साथ ही उसके खिलाफ जांच भी बैठा दी गई हैं.

आपको बता दें कि इस घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गंभीरता से लेते हुए आरोपी पुलिसकर्मी को तत्काल सस्पेंड करने और साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जा कर सभी सब्जी विक्रेताओं का जो नुकसान हुआ है उसकी पूरी भरपाई करने के निर्देश दिए हैं.

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने जानकरी दी हैं कि 11 किसानों को उनकी सब्जी नष्ट करने के अवज में मुआवजा दिया जा चूका हैं वहीँ अन्य के बारे में जानकारी ली जा रही हैं. इतना ही नहीं शाम को एसपी यमुनापार चक्रेश मिश्रा भी खुद घटनास्थल पर पहुंचे और प्रभावित किसानों से मिलकर दोरोगा द्वारा किये गए इस कृ’त्य के लिए माफी मांगी.