आखिर क्यों सोशल मीडिया पर उठ रही हैं, अक्षय कुमार की नई फिल्म लक्ष्मी बम के बॉयकॉट की मांग

आखिर क्यों सोशल मीडिया पर उठ रही हैं, अक्षय कुमार की नई फिल्म लक्ष्मी बम के बॉयकॉट की मांग

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एक बार फिर से बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे है, अभिनेता की नई फिल्म लक्ष्मी बम जल्द ही आने वाली है. इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है. लेकिन ट्रेलर के साथ ही फिल्म को लेकर विवा’द भी शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार भक्तों के निशाने पर आ गए है और बड़ी तादात में उनकी फिल्म का बॉयकॉट करने की मांग उठने लगी है. ट्वीटर पर #ShameOnUAkshayKumar और #BoycottLaxmmiBomb जैसे हैजटैग ट्रेंड करने लगे है.

दरअसल इस फिल्म पर आरोप लगाया जा रहा है कि इस फिल्म के द्वारा लव जिहाद को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है. आपको बता दें कि लक्ष्मी बम एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है. जिसमें अक्षय कुमार के साथ अभिनेत्री कियारा आडवाणी नजर आने वाली हैं.

फिल्म की कहानी के अनुसार कियारा आडवाणी अपने परिवार को शादी के लिए मनाने के लिए घर बुलाती हैं. अक्षय कुमार जो भूत प्रेत पर विश्वास नहीं करते हैं, उनका दावा है कि जिस दिन उन्हें भूत दिखाई देगा तो वो चूड़ियां पहन लेंगे.

ट्रेलर में दिखाया गया है कि इसी दौरान अक्षय कुमार के शरीर में लक्ष्मी की आ’त्मा आ जाती है, यह आत्मा क्यों और किससे बदला लेना चाहती है यह तो फिल्म देखने के बाद ही पता चल पाएगा. हम बात करते है फिल्म से जुड़े विवाद पर.

दरअसल फिल्म में अक्षय कुमार के किरदार का नाम आसिफ है जबकि कियारा के किरदार का नाम प्रिया बताया गया है. दिवाली से ठीक पहले रिलीज होने जा रही इस फिल्म के नाम को लेकर भी आपत्ति जाहिर की जा रही है. कई लोगों को देवी लक्ष्मी के नाम के आगे ब’म लगाने पर आपत्ति है.

बता दें कि यह फिल्म तमिल फिल्म कंचना का हिंदी रीमेक है. सोशल मीडिया पर कई लोगों का दावा है कि ऑरिजनल फिल्म में किरदार का नाम राघव है लेकिन इसके हिंदी रीमेक में हीरो को जानबूझकर मुस्लिम रखा गया है जबकि हिरोइन का नाम प्रिया ही रखा गया है.

ट्वीटर पर खुद को सुप्रीम कोर्ट का वकील बताने वाले प्रशांत पटेल उमराव का कहना है कि इस फिल्म की प्रड्यूसर शबीना खान अफगानी मूल की है जो एक कश्मीरी अलगा’ववादी हैं.

वो लगातार कश्मीर और अनुच्छेद 370 को लेकर भारत और भारत सरकार के खिलाफ ज’हर खोलती रही हैं. साथ ही इस फिल्म के द्वारा लव जिहाद को प्रमोट किया जा रहा है.

साभार- लाइव हिंदुस्तान