इस राज्य में एक बार फिर से लगाने जा रहा हैं सम्पूर्ण लॉकडाउन, रविवार तक निपटा लें सभी जरुरी काम

देश भर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे है. कोरोना संक्र’मित मरीजों के मामले में भारत अब दुनिया भर में चौथे नंबर पर पहुंच चूका है. इसी बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों पर 12 अगस्त तक रोक लगा दी हैं. भारत में इस समय कई राज्यों में तेजी से कोरोना संक्र’मण के मामले बढ़ रहे है, इसी को देखते हुए अब कई राज्य अपने जहां एक बार फिर से या तो लॉकडाउन लगा रहे है या फिर अनलॉक 1 के तहत दी गई छुट को कम कर रहे हैं.

इसी बीच असम राज्य ने सूबे में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और जांच बढ़ाने के उद्देश्य से गुवाहाटी में अलगे दो हफ्तों का लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया हैं. वहीं कई अन्य राज्य लॉकडाउन में दी गई ढील को कम करने पर भी विचार कर रहे है.

आपको बता दें कि शुक्रवार की दोपहर को असम के मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि असम सरकार ने महामारी की शुरुआत दौर से ही शहर में लॉकडाउन लगा रखा है. इसी दौरान उन्होंने शहर में सख्त लॉकडाउन में से एक की घोषणा करते हुए कहा कि शॉप बाय संडे.

उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते सिर्फ फार्मेसियों और हॉस्पिटल ही खुले रहेंगे और बाकि सब बंद रहेगा. इसके आलावा अगले दो सप्ताह तक पुरे  असम में रात के समय कर्फ्यू लागू रहेगा.

बीजेपी नेता और मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि गुवाहाटी में 15 जून से नए कोरोनो वायरस रोगियों के मिलने के बाद से ही शहर में तेजी से मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया हैं.

उन्होंने कहा कि रविवार रात से दो सप्ताह के लिए गुवाहाटी में पूरी तरह से बंद रहेगी. अगले सात दिनों तक केवल मेडिकल शॉप और हॉस्पिटल ही खुलेंगे.

आपको बता दें कि पूर्वोत्तर में असम की स्थिति सबसे ख़राब है. राज्य में अब तक 6,300 से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक सूबे में इस बेहद संक्र’मि’त महामारी से नौ लोगों की मौ’त हो चुकी हैं.

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों के अंदर सूबे में 17,000 से अधिक नए पॉजिटिव मामले देखने को मिले हैं. इसी के साथ कोरोना वायरस से संक्र’मि’त मामले देश भर में 4.9 लाख हो चुके हैं.