सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र से मिला बड़ा वाला सम्मान? UNDP ने खुद ट्वीट कर बताई पूरी बात, आपने पढ़ी क्या?

सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र से मिला बड़ा वाला सम्मान? UNDP ने खुद ट्वीट कर बताई पूरी बात, आपने पढ़ी क्या?

कोरोना म’हामा’री के बीच देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान गरीबों और प्रवासी मजदूरों के मसी’हा बनकर उभरे बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को अब एक बड़ा सम्मान मिलने जा रहा हैं. बता दें कि सोनू सूद ने लॉकडाउन के चलते अपने घरों से दूर फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस उनके गृह राज्य पहुंचाने में महत्वपूर्ण काम किया था.

अभिनेता ने ऐसे समय में जब सरकारें भी प्रवासियों की मदद को आगे नहीं आ रही थी तब उन्होंने खुद अपने पैसों से लोगों कि हर संभंव मदद की. सोनू सूद ने लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए बस, ट्रेन से लेकर एयरला’इन तक के टिकट का इंतजाम किया.

उनकी इसी सामाजिक कार्यों के चलते अब अभिनेता सोनू सूद को सा’माजि’क कार्यों के लिए यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम द्वारा प्रतिष्ठित एसडीजी स्पेशल ह्यू’मैनीटे’रीय’न एक्शन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा हैं.

वहीं सोनू सूद ने सम्मानित किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह एक बेहद ही दुर्ल’भ सम्मान हैं. संयुक्त राष्ट्र द्वारा दिया गया यह सम्मान बहुत ज्यादा खास हैं. मैंने बिना किसी उम्मीद के अपने देश’वासि’यों के लिए वो सब किया हैं जो मुझसे हो सका, हालां’कि इस तरह से सम्मा’नि’त होना काफी अच्छा लगता हैं.

सोनू सूद ने कहा कि मैं साल 2030 तक एसडीजी (सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स) हासिल करने के प्रयासों में यूनाइटे’ड नेशन्स डे’वलपमें’ट प्रोग्रा’म का पूरी तरह से समर्थन करता हूं. इन लक्ष्यों के कार्यान्वयन से पृ’थ्वी और मानव जाति को बहुत ज्यादा फाय’दा पहुंचा.

आपको बता दें कि अभिनेता सोनू सूद को यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम ने यह अवोर्ड एक वर्चुअ’ल कार्यक्रम के द्वारा प्रदान किया हैं. वहीं सोशल मीडिया पर सोनू सूद को फैन्स की तरफ से बधा’ई संदेश आने लगे हैं.

बॉलीवुड कलाकार, पत्रकार से लेकर राजनेता तक सभी लोग सोनू को अवोर्ड मिलने पर बधा’ई दे रहे हैं. इन पर प्रतिक्रिया देते हुए सोनू ने सभी का शुक्रिया भी अदा किया हैं. सोनू सूद को अवोर्ड मिलने पर प्रियंका चोपड़ा, बरखा दत्त, एक्टर अजाज खान, नेहा धूपिया, विकास खन्ना और शोभा डे समेत कई लोगों ने ख़ुशी जाहिर करते हुए बधाई दी हैं.

साभार- एबीपी न्यूज़