सोनू सूद ने मिर्ज़ापुर के 20 गाँव की बुज़ुर्ग महिलाओं के लिए ठंड में इस तरह से मदद पहुँचाई

इन दिनों जरूरतमंदों की सहायता के लिए प्रसिद्धि पा चुके बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता सोनू सूद एक बार फिर से चर्चा में हैं सोनू सूद अक्सर जरूरतमंदों की सहायता करते हुए दिखाई पड़ते हैं ऐसे में सोनू सूद इन कार्यों की वजह से खूब सुर्खियों में रहते हैं। और अब सोनू सूद का एक और कारनामा सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिससे लोगों के दिलों में अभिनेता सोनू सूद के लिए प्यार और बढ़ गया है।

बता दें कि सोनू सूद का यह सफर शुरू होता है कोरोना महामारी के बाद लगाए गए लॉक डाउन की वजह से शहरों से गांव लौट रहे प्रवासी मजदूरों से। जिस वक्त देश की सरकार प्रवासी मजदूरों की मदद करने से कतरा रही थी उस समय में सोनू सूद मजदूरों की सहायता के लिए आगे आए थे।

Sonu Sood Madad ke liye aage aye

अब नक्स’ल प्रभावित इलाकों तक पहुँचें सोनू सूद

सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की ही नहीं बल्कि उनकी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की भी व्यवस्था की थी। जिसके ट्वीट्स सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे। लेकिन अब सोनू सूद वहां जा पहुंचे हैं जहां सरकार की एक भी योजना आज तक नहीं पहुँची हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र और मिर्जापुर ऐसे इलाके हैं जहां सरकार की कोई भी योजना मुश्किल से ही पहुंच पाती है।

इन इलाकों में रहने वाले लोगों की यही आस रहती है कि कोई आएगा और उनकी मदद करेगा। आपको यह भी बता दें कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र और मिर्जापुर इलाके में 20 ऐसे गांव हैं जहां की जनसंख्या तो बेहद कम है.

लेकिन कड़कड़ाती ठंड के मौसम में खुद को बचाए रखने के संसाधन बहुत कम है। ऐसे में अब सोनू सूद ने नक्सल प्रभावित इलाकों में रहने वाली बूढ़ी महिलाओं की मदद करने का फैसला किया है इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी ।

सोनू सूद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि“ अब इस गांव में किसी को ठंड नहीं लगेगी उनकी सर्दी का सामान जल्द आप तक पहुंच जाएगा” अब सोनू सूद का यह ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है जिससे लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

वहीं आपको यह भी बता दें कि सोनू सूद अपने इन कार्यों की वजह से सिर्फ भारत में ही सुर्खियां नहीं बटोर रहे बल्कि अब सोनू सूद की चर्चा भारत से बाहर भी होने लगी है।

सोनू सूद के लोगों तक सहायता पहुंचाने वाले कार्यक्रमों की वजह से हाल ही में अभिनेता सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम की ओर से ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। और सोनू सूद का यह सिलसिला अब भी जारी है जिसमें वह जरूरतमंदों को लगातार सहायता पहुंचा रहे हैं।