तुर्की में जबरजस्त भूकंप, एक झटके में जमीदोज हो गई बड़ी-बड़ी इमारतें, देखें वीडियो

अंकारा: तुर्की Turkey और Greece में शुक्रवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.0 आंकी गई। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, पश्चिमी इजमिर प्रांत के तट से लगभग 17 किमी दूर 7.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए है, वही ग्रीस के सामोस के एजियन द्वीप से 6.6 तीव्रता का भूकंप आया है। क्रेते और ग्रीक की राजधानी एथेंस में सबसे तेज झटके महसूस किए गए।

आपको बता दें तुर्की के इजमिर शहर को भूकंप के झटकों से काफी नुकसान पहुंचा है। यह तुर्की का तीसरा सबसे बड़ा शहर है, भूकंप के झटके इतने तेज थे कि यहां कई इमारतें पल भर में तबाह हो गईं। तुर्की के इजमिर से सामने आ रहीं तस्वीरों यह बया कर रही है।

#izmir

बीबीसी की खबर के अनुसार के मुताबिक, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन तुर्की के कई शहर की तस्वीरें जो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है, वही कई वीडियो ऐसी सामने आई है जिसमे कई इमरात गिरी हुई नजर आ रही है।

एक शक्तिशाली भूकंप के कारण तुर्की के शहर इज़मिर में कई इमारतों के ज़मींदोज़ होने की ख़बरें मिल रही है. इज़मिर तुर्की के तीन बड़े शहरो में से एक है जहाँ बड़ा नुकसान होने की खबर आ रह है।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक़ रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.0 मापी गई है और इससे तुर्की, एथेंस और ग्रीस प्रभावित हुए हैं.