सत्ता के लिए मर्या#दा भूल गए ये नेता, BJP हो या कांग्रेस सभी एक जैसे.. पढ़िए MP उपचुनाव के श’र्मना’क बयान

जब भी चुनावी तारीखें करीब आती है, वि’वा’दि त बया नों की झ’ड़ी लग जाती है. इतना ही नहीं महिलाओं पर भी आप’त्ति जन’क देखने को भी मिल रहे है और इसके बाद नेता माफी तक नहीं मांग रहे. फिर चाहे पूर्व सीएम कमलनाथ का महिला मंत्री को आ’इट’म बोलना हो या फिर शिवराज सरकार के मंत्री बिसाहूलाल सिंह का एक विधायक की पत्नी को र’खै’ल कहने वाला बयान हो. इन वि’वा’दित बयानों से एमपी की सियासत में भू’चा’ल मचा हुआ है. वहीं नेताओं के वि’वा’दित बयान पर चुनाव आयोग चु’प्पी साधे हुए है.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सभी हदें पार करते हुए बेहद ही शर्मनाक बयान दिया. हाल ही में उन्होंने शिवराज सरकार की महिला मंत्री को आ’इटम कहा डा’ला. वो कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र के लिए रै’ली करने गए थे, इसी दौरान उन्होंने मंच से इमरती देवी की तरफ इ’शारा करते हुए कहा कि सुरेंद्र राजेश हमारे प्रत्याशी है. सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं.

mp leader

उन्होंने आगे कहा कि यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं, आप तो उसे मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं. आपको तो मुझे पहले ही सा’वधा’न कर देना चाहिए था कि यह क्या आ’इट’म है.

वि’वा’दित बयान देने में बीजेपी नेता भी पीछे नहीं रह रहे. शिवराज सरकार के खाद्य और नागरिक आपू’र्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी के लिए आप’त्ति’जन’क श’ब्दों का इस्तेमाल किया. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह की दूसरी पत्नी को र’खै’ल कहकर संबो’धित किया और फिर मां’फी मांगने से भी इनकार कर दिया.

मध्य प्रदेश के सीनियर नेता और भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं में शुमार महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी बेहद ही आप’त्ति’जन’क बयान दिया. उन्होंने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को चु’न्नू मु’न्नू बता डाला. इस पर कांग्रेसी भी कहाँ पीछे रहने वाले थे, कांग्रेसी नेता सज्जन वर्मा ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय की तुलना रा’व’ण से कर डाली.

वि’वा’दित बयान देने के मामले में महिला मंत्री भी शुमार हो गई है. अभी एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश के उपचुनाव के प्रचार में हि#दुत्व की एंट्री हुई है. जहां शिवराज सरकार की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने भी इसे लेकर विवा’दित बयान दिया.

उन्होंने कहा कि सारे कट्टर आ#तं कवा#दी म’दर’सों में पले बढ़े हुए है. इन्होने इस दौरान जम्मू-कश्मीर को आ#तं क’वा’द की फैक्ट्री करा’र भी दिया और साथ ही ऐसे मदर’सों को बं’द करने की मांग उठा’ई.

साभार- asianetnews