ऐसा है सलमान खान का फार्महाउस, हर सुविधा से लेस, देखिए उनके फार्म हाऊस की तस्वीरें

बॉलीवुड सुपरस्टार ‘भाईजान’ सलमान खान (Salman Khan) के लाइफस्टाइल के बारे में तो हर कोई जानता ही है. महंगी गाड़ियों से लेकर आलिशान बंगले तक, अभिनेता के पास सबकुछ है. इन दिनों सलमान खान लॉकडाउन के समय वह मुंबई से दूर अपने पनवेल वाले फार्महाउस (Farm House) में रुके हुए हैं. यहां उनके परिवार के सदस्यों के साथ अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और यूलिया वंतूर भी मौजूद हैं।

दरअसल, सलमान खान का फार्म हाउस इन दिनों चर्चा में है. वजह खुद सलमान खान ही हैं.बता दें सलमान खान के फार्म हाउस का नाम अर्पिता फार्म्स (Arpita Farms) है. ये फार्म हाउस नवी मुंबई की रायगढ़ डिस्ट्रिक के पनवेल में स्थित है. यह फार्महाउस मुंबई से महज 2 घंटे की दूरी पर है।

फार्म हाउस की मेन एंट्रेंस पर बड़ा सा बोर्ड लगा है, जिस पर बड़े-बड़े अक्षरों में अर्पिता फार्म्स लिखा है. साथ ही बेहद दिलचस्प कोटेशन भी लिखी है– A Bird in the bush is better than two on the plate मतलब झाड़ी में एक पक्षी का होना, प्लेट में दो पक्षियों के होने से ज्यादा बेहतर है।

लॉकडाउन के चलते भाईजान इन दिनों अपने फार्म हाउस पर रह रहे हैं. कोरो’ना वायरस के बढ़ते सं’क्रम’ण की वजह से जब मुंबई में फिल्मों की शुटिंग पर भी पूरी तरह रोक लगा दी गई है, तब सलमान अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ दिनों की छुट्टियां मनाने के लिए अपने फार्म हाउस में रहने आ गए थे।

आज हम आपको दिखाते हैं सलमान के फार्महाउस की अंदर की कुछ झलक, जैकलीन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और रोज कुछ न कुछ पोस्ट करती रहती हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले एक तस्वीर साझा की थी जिसमें अभिनेता और उनके परिवारवाले लॉन में बैठे नमाज़ अदा करते नजर आ रहे हैं।

जानवरों को लेकर सलमान खान के लगाव के बारे में तो सब जानते ही हैं. उनके फार्महाउस पर न केवल घोड़े हैं, बल्कि गाय और बकरी समेत और भी दुनिया भर के कई जानवर मौजूद हैं.जिन्हे सलमान खान खुद अपने हाथों से खिलते है।

वही जब भी शुटिंग और अन्य कामों से सलमान को फुर्सत मिलती है, तो वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां रहने आ जाते हैं. सलमान को घुड़सवारी और बाइक राइडिंग का बेहद शौक है. इसलिए सलमान के फार्म में घोड़ों और बाइक को खास जगह मिली हुई है।

इसके अलावा उनके फार्महाउस में फिटनेस फ्रीक फार्महाउस में जिम न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता जहां सभी modern exercise equipment मौजूद हैं.  देखिये कैसे सलमान खान वर्कआउट कर रहे हैं और जैकलीन चोरी छुपे पीछे से आकर उनकी तस्वीर खींच रही हैं.

इसके अलावा यहां एक स्विमिंग पूल भी है. स्विमिंग पूल का एरिया को बेहद खूबसूरत अंदाज़ में सजाया गया है. पूल के पास ही सलमान के एनजीओ (NGO) का नाम बीइंग ह्यूमन लिखा हुआ है. जो की रात में लाइट से रोशन हो जाता है।

सलमान का पूरा फार्म हरियाली से घिरा हुआ है. यहां कई प्रकार की खेती भी की जाती है. कम ही लोगों को पता होगा, कि इस फार्म हाउस में सलमान की हिट फिल्मस बजरंगी भाईजान और ट्यूबलाइट की भी शुटिंग हुई थी।

आपको बता दें सलमान का फार्म हाउस उनकी पार्टिज़ की वजह से चर्चा में आता है। सलमान अपने दोस्तों के साथ यहां जमकर पार्टी करते हैं। खासतौर से सलमान हर साल अपना जन्मदिन और न्यूईयर की पार्टी यहीं पर होस्ट करते हैं, जिनमें उनकी सभी खास दोस्त शामिल होते हैं।