‘लव जिहाद’ पर योगी के बिगड़े बोल, बोले नहीं सुधरे तो होगा ‘राम नाम सत्य’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जिहा’द को लेकर सख्त रुख अपनाने के संकेत दिए है. अपने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक फैसले का जिक्र करते हुए लव जिहा’द पर कड़ी चेतव’नी दी है. उन्होंने कहा कि हम जल्द ही लव जि’हा’द पर कानून बनने जा रहे है. उन्होंने कहा कि जो लोग अपनी पहचान को छिपाकर या बदलकर लव जिहा’द करते हैं.

उन्हें मेरी सख्त लब्जों में चेताव’नी है कि अब उनकी राम नाम सत्य है कि यात्रा जल्द ही निकलने वाली हैं. योगी आदित्यनाथ जौनपुर में विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनावी रैली करने पहुंचे थे.

yogi adityanath

इस दौरान उन्होंने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक आदेश में कहा है कि शादी ब्याह के लिए धर्म परिवर्तन नहीं किया जा सकता हैं, इसे किसी भी कीम’त पर मान्यता नहीं दी जा सकती है.

उन्होंने बताया कि इसी के चलते अब हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि हम लव जिहा’द को सख्ती से रोकने का काम करेंगें और इसके लिए एक प्रभावी और सख्त कानून भी लाया जाएगा जो लोग नाम छिपाकर, पहचान बदलकर बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं.

उन्हें यह मेरी पहली और आखिरी चेतावनी है कि अगर वो नहीं सुधरे तो अब राम नाम सत्य की यात्रा निकलने वाली है. बता दें कि लव जिहा’द शब्द का उपयोग दक्षि णपं’थी संगठनों द्वारा किया जाता रहा है.

इसके तहत मुस्लिम व्यक्ति और हिंदू महिला के रिश्ते को निशा’ने पर लिया जाता है. आम तौर पर इसे महिला के जबर’न धर्म परिवर्तन के साथ जोड़कर देखा जाता है.

आपको बता दें कि हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में ऐसे ही एक मामले पर कड़ी टिप्पणी की है. हाईकोर्ट ने कहा है कि सिर्फ शादी करने के उद्देश्य के साथ धर्म परिवर्तन करना किसी भी तरीके से वैध नहीं ठहराया जा सकता है. इसी फैसले का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने लव जिहा’द पर कानून लाने की घोषणा की है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के दौरान मिशन शक्ति का भी उल्लेख किया है. इसे लेकर उन्होंने कहा है कि मिशन शक्ति के तहत हम बेटी और बहन को सुरक्षा की गारं’टी देंगे.

साभार- जनसत्ता