सुलह के संकेत? सचिन पायलट को लेकर आई एक और बड़ी खबर, दिखाई दिया कांग्रेस का ‘हाथ’

राजस्थान में वर्चस्व बनाने को लेकर चल रही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच की लड़ाई तेज होती जा रही है. अशोक गुट और पायलट गुट अभी आमने-सामने है. सीएम अशोक गहलोत पायलट गुट को बैकफूट पर ले आए है. ऐसी खबरें आने लगी थी कि पायलट अब बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं लेकिन पायलट गुट की तरफ से इन अटकों को फौरन ही सिरे से ख़ारिज कर दिया गया.

लेकिन सचिन पायलट की गहलोत के प्रति नाराजगी अभी भी बनी हुई है. दोनों दिग्गजों के बीच चल रहे इस सियासी टकराव के बीच अब कांग्रेस को कुछ अच्छे संकेत मिले हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर सचिन पायलट ने कुछ पोस्ट्स शेयर की हैं जिनमें कांग्रेस पार्टी का चिन्ह हाथ नजर आ रहा है. उन्होंने एक के बाद एक ऐसी कई पोस्ट्स की है. बता दें कि राजस्थान विवाद शुरू होने के बाद उनकी फेसबुक पोस्ट से पार्टी का हाथ का चिन्ह पूरी तरफ से गायब हो गया था.

जब उन्होंने कांग्रेस के हाथ का साथ छोड़ा तो कई तरह की अटकलें लगाई जाने लगी कि वो बीजेपी में जा सके है या अपनी अलग पार्टी खड़ी कर सकते हैं.

फेसबुक पर पूर्व उप-मुख्यमंत्री पायलट ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देने के लिए एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट में नीचे कांग्रेस पार्टी के हाथ का चिन्ह लगा हुआ था.

इसके अलावा उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर भी फेसबुक पोस्ट किया जिसके नीचे कांग्रेस पार्टी का चिह्न हाथ मौजूद है. इसके बाद से ही उनके कांग्रेस में वापसी की अटकलें तेज हो गई.

वहीं इससे पहले सचिन पायलट ने जो पोस्ट की थी उनमें कांग्रेस पार्टी का चुनाव चिन्ह नहीं था जिससे कांग्रेस नेता के बीजेपी में जाने की अटकलें चलने लगी थी. सचिन ने कारगिल विजय दिवस और नाग पंचमी को लेकर भी जो पोस्ट किये थे उन में कांग्रेस पार्टी का सिंबल देखने को नहीं मिला था.

साभार- लाइव हिंदुस्तान