सुशांत सिंह राजपूत की सु’सा’इड पर डायरेक्टर अभिनव कश्यप का खुलासा, सलमान खान की फैमिली और YRF पर उठाए सवाल

बॉलीवुड में एक बार फिर से भाई-भतीजावाद चर्चा में आ गया हैं. सुशांत सिंह राजपूत के सु’सा’इड के बाद बॉलीवुड पर परिवा’रवाद के आरोप लगाए जा रहे हैं. सोमवार को कंगना राउत ने बॉलीवुड पर कई आरोप लगाए थे और अब एक फिल्ममेकर ने बॉलीवुड को निशाना बनाया हैं. डायरेक्टर अनुराग कश्यर के भाई और फिल्ममेकर अभिनव कश्यप ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पर कई आ’रोप लगाए हैं.

इसके साथ ही उन्होंने पुलिस से अपील की है कि सुशांत सिंह राजपूत के सु’सा’इ’ड के मामले की तह तक जांच होना चाहिए. अभिनव कश्यप ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने सलमान खान की फैमिली, यशराज फिल्म्स और इंडस्ट्री पर कई आ’रो’प लगाए हैं.

अभिनव कश्यप ने YRF की एजेन्सी पर गं’भी’र आ’रोप लगाते हुए पोस्ट में लिखा कि शायद इसी एजेंसी ने ही सुशांत सिंह राजपूत को यह गंभीर कदम उठाने को प्रेरित किया हो. इस एंगल से भी इस मामले की जांच की जानी चाहिए. इस तरह की एजेन्सी कलाकारों का करियर बनाती नहीं बल्कि बिगाड़ती हैं.

उन्होंने लिखा कि सुशांत के सु’सा’इ’ड ने इंडस्ट्री के उस बड़ी समस्या को साबके सामने लाकर रख दिया है. जिससे हम में से कई लोग डील कर रहे हैं. लेकिन वैसे असल में ऐसी कौन सी वजह हो सकती है जो कोई आ’त्म’ह#त्या जैसा कदम उठाने पर मजबूर हो जाए. मुझे डर है कि कहीं उनकी मौ#त के बाद #metoo आंदोलन जैसा बड़ा मूवमेंट शुरू न हो जाए.

अभिनव कश्यप ने अपने पोस्ट में सलमान खान और उनकी फैमिली पर अपने करियर को बिगाड़ने के आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने लिखा कि मेरा अनुभव भी इन सब चीजों से अलग नहीं रहा और मैंने भी शोषण झेला है. 10 साल पहले जब दबंग 2 की शूटिंग चल रही थी तो मेरे इस प्रोजेक्ट से बाहर निकलने की पीछे की वजह खान फैमिली का मेरे करियर पर कंट्रोल करने का प्रयास था.

उन्होंने बताया कि अरबाज खान और सोहेल खान ने अपनी फैमिली से मिलकर मुझे काफी ड’रा’या-ध’मका’या. इतना ही नहीं अरबाज ने मेरा दूसरा प्रॉजेक्ट जो कि श्री अ’ष्टवि’नाय’क फिल्म्स का था उसे भी बिगाड़ दिया था. जिसे मैंने उसके हे’ट मिस्टर राज मेहता के बोलने पर साइन किया था.

अरबाज ने मेहता को मेरे साथ काम करने पर गं’भी’र परिणाम झेलने की ध’म’की दी थी. जिसके बाद मैंने श्री अ’ष्ट’वि’ना’यक फिल्म्स को पैसे वापस देकर इसे छोड़ मैं वायकॉम पिक्चर्स में गया. लेकिन इस बार सोहेल खान ने मेरे साथ ठीक वैसा ही किया जो अरबाज ने किया था.

सोहेल ने वहां के सीईओ विक्रम मल्होत्रा को ध’म’की देकर मेरा प्रॉजेक्ट खत्म करा दिया. मैंने साइनिंग फीस 7 करोड़ रुपये 90 लाख के ब्याज के साथ वापिस की. हालांकि इसके बाद मुझे बचाने के लिए रिलायंस एंटरटेन्मेंट आगे आया और हमने मिलकर फिल्म बेशरम पर काम किया.

अभिनव ने आगे बताया कि सलमान खान और उनकी फैमिली ने इसकी रिलीज में कई रोड़े अटकाए. मुझपर खूब कीचड़ उछाले गए और मेरे खिलाफ ने’गे’टिव कैंपेन चलाया गया. इतना ही नहीं डिस्ट्रिब्यूटर्स मेरी फिल्म खरीदने से डर गए थे तब रिलायंस इंडस्ट्री और मैंने इसे अपनी क्षमताओं पर रिलीज किया. इसके साथ ही उन्होंने सुशांत के मामले में गंभीरता से जांच करने की अपील की हैं.