सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सलमान खान सहित इन कलाकारों पर गिर्री गाज

सुशांत सिंह राजपूत के निध’न के बाद उनके सुसा’इड के पीछे की वजहों को लेकर जांच चल रही हैं. उनकी मौ’त के बाद से ही कई तरह की बातें की जा रही हैं. बॉलीवुड सुशांत को लेकर दो खेमों में बढ़ चूका है. कोई कुछ बोल रहा है कोई कुछ बोल रहा हैं. हर दिन नई-नई कहानियां सुनाई जा रही हैं. ऐसे में पुलिस जांच में जुटी गयी है और पता लगा रही है कि आखिरकार सच्चाई क्या हैं.

लेकिन इस सब के बीच कुछ नाम बार-बार सामने आ रहे है, कई बॉलीवुड सितारों का आरोप है कि सुशांत को इस अंजाम तक बॉलीवुड के बड़े कलाकारों ने पहुंचाया हैं. सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों के अनुसार बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई फिल्म निर्माण कंपनियों ने उन्हें बैन कर रखा था.

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर लग रहे भेदभाव के आरोपों के बीच करण जौहर, संजय लीला भंसाली, सलमान खान और एक्ता कपूर के खिलाफ एक कोर्ट में केस दर्ज कराया गया है. यह केस बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में दर्ज कराया गया है.

इन सभी पर सुशांत सिंह के सुसाइड से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कराया गया है. यह केस वकील सुधीर कुमार ओझा ने दर्ज कराया है. इस मामले में कुल 8 लोगों पर केस दर्ज किया गया है.

इसी बीच पुलिस से जुड़े सूत्रों के हवाले से जनसत्ता ने बताया है कि मुंबई पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बताया है कि सुशांत ने उनसे कहा था कि वो फिल्म इंडस्ट्री में चल रहे टेंशन के चलते काफी LOW महूसस कर रहे हैं.

सुशांत को जानने वाले लोग ही अब तक यह बात कह रहे थे कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी टेंशन को लेकर सुशांत काफी समय से परेशान थे. लेकिन अब पहली बार उनके पिता ने इस बात को खुद माना है कि सुशांत फिल्म इंडस्ट्री के दवाब को लेकर काफी परेशान चल रहे थे.

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मामले को लेकर पुलिस जल्द ही बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों से पूछताछ कर सकती है, हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि किस-किस से पूछताछ की जानी हैं.

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख के निर्देश के बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त की जांच के लिए एक विशेष टीम भी बनाई गई हैं.

साभार- जनसत्ता