सुशांत सिंह राजपूत के बहाने अपने बर्बाद करियर के लिए सलमान खान को जिम्मेदार ठहराना चाहते है सोनू निगम? कहा- मुझे…

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नि’धन के बाद से ही बॉलीवुड सवालों के घेरे में आकार खड़ा हो गया है. कई लोग दबी हुई सच्चाईयों को उजागर कर रहे है. बॉलीवुड के कई लोग अपने साथ हुई नाइंसाफी को सभी के साथ शेयर कर रहे है. अब तक कई कलाकार अपना दर्द बयां कर चुके है. इसी कड़ी में अब बॉलीवुड के मशहूर गायक सोनू निगम ने म्यूजिक इंडस्ट्री को लेकर कई खुलासे करके सबको हैरान कर दिया है.

सोनू निगम ने कहा कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की तरह ही म्यूजिक इंडस्ट्री में भी लोगों पर बहुत दबाव बनाकर उन्हें परेशान किया जाता है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके कहा कि मैंने ब्लॉग बहुत दिनों से नहीं किया क्योंकि वास्तव में मेरा मूड नहीं था.

उन्होंने कहा कि आज पूरा देश कई तरह के प्रेशर से गुजर रहा है. सुशांत सिंह के जाने के बाद काफी मेंटल और ईमोश्नल प्रेशर से सब गुजर रहे है जो लाजिमी भी है क्योंकि अपनी आंखों के सामने एक जवान जिंदगी को दुनिया से जाते हुए देखना आसान बात नहीं होती हैं.

उन्होंने आगे कहा कि कोई बहुत ही निष्ठुर होगा कि जो इस बात से प्रभावित न हुआ हो. मैं इस वीडियो के जरिए हमारी म्यूजिक कंपनीज से एक रिक्वेट करना चाहता हूं क्योंकि आज सुशांत सिंह म’रा है, एक एक्टर म’रा है.

कल को आप किसी सिंगर के बारे में भी सुन सकते हैं या फिर किसी कम्पोजर के बारे में या किसी गीतकार के बारे में सुन सकते हैं क्योंकि हमारे देश में ये जो माहौल है म्यूजिक इंडस्ट्री, दुर्भाग्य से वह फिल्मों से बड़ा माफिया है.

 

View this post on Instagram

 

You might soon hear about Suicides in the Music Industry.

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on

सोनू निगम ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि मैं थोड़ा लकी था क्योंकि मैं बहुत कम उम्र में इस इंडस्ट्री में आ गया था इसलिए मैं इस चंगुल से बाख निकला लेकिन जो नए बच्चे आते है उनके लिए बहुत मुश्किल होती है.

उन्होंने कहा कि प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, म्यूजिक कम्पोजर काम करना चाहता है लेकिन परेशानी यह है कि म्यूजिक कंपनी बोलेगी ये हमारा आर्टिस्ट नहीं है. मैं समझ सकता हूं कि आप बड़े लोग है और आप म्यूजिक को कंट्रोल करते है लेकिन ऐसा मत कीजिए.

उन्होंने आगे कहा कि म्यूजिक इंडस्ट्री में दो लोगों के हाथों में सारी ताकत है, उनकी दो कंपनी है. उनके हाथों में ताकत है कि इसको गवाओ, इसको मत गवाओ. यह लोग एक ही गाने को नौ-नौ लोगों से गवाते हो, ये क्या चल रहा है?

उन्होंने आगे कहा कि इंसानों के प्रति थोड़ा दयावान बनने की जरूरत है यह लोग जब मेरे साथ ऐसा कर सकते है तो नए बच्चों के साथ क्या करते होगें. नए लोगों को परेशान मत करिए उन्हें आपकी जरूरत है और लोग सु’साइड न करें. इसलिए थोड़ा सा आप लोग नर्म दिल के हो जाए. माना जा रहा है कि सोनू निगम ने बिना नाम लिए अपने वीडियो में सलमान खान पर निशाना साधा है.

साभार- जनसत्ता