VIDEO: विस्फोटक खाने से उड़ा सांड का जबड़ा, बेजुबान पानी में खड़े होकर गिन रहा अंतिम सांसें

केरल में ग’र्भव’ती हथिनी के साथ हुई दिल द’हला देने वाली घ’टना के बाद अब अयोध्या में इं’सा’नियत को शर्मसार कर देने वाली द’र्दना’क घ’टना घटित हुई है, जहां एक बेजुबान जानकर को पेट की भूख मिटाना भा’री पड़ गया. एक सांड ने अपनी भूख मिटाने के लिए वि’स्फो’टक पदा’र्थ खा लिया जिससे उसका जबड़ा उड़ गया हैं. जिसके बाद बुरी तरह घा’यल सांड तालाब में खड़ा होकर अपनी आखिरी सांसों का रास्ता देख रहा हैं.

वहीं इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. घ’टना थाना महाराजगंज क्षेत्र के दतौली गांव कि बताई जा रही है, जहां वि’स्फो’टक पदार्थ खाने के चलते एक सांड का आधा जबड़ा उड़ गया.

जिसके चलते वह बुरी तरह से जख्मी हो गया. अब वह गांव किनारे मौजूद तालाब में खड़े होकर अपनी जिंदगी का स’फर ख’त्म होने का इंजतार कर रहा है. जानकारी के अनुसार अ’राजक त’त्वों ने जं’गली सु’अ’र को मारने के उद्देश्य से ब’म बनाकर चारों तरफ बिछा रखे थे.

इसी दौरान सांड ने घास चरते हुए वि’स्फो’टक प’दार्थ भी खा लिया जो उसके मुंह में ही फ’ट गया और वह पूरी तरह से घा’यल हो गया और उसका जबड़ा उ’ड़ गया. वहीं इस घ’टना के बाद इसकी लिखित सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई.

प्रोफेसर वीरेंद्र विक्रम ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव वालों कि सूचना के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है और दो आ’रो’पियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया हैं. जिनके पास से 14 सुतली के ब’म बरामद किए गए हैं.

वहीं इस मामले को लेकर पुलिस की लापरवाही का आलम यह है कि उन्होंने अब तक सां’ड का इलाज तक नहीं कराया है और वह घायल सांड तालाब में खड़े होकर अपनी अं’तिम सां’से गिनने पर मजबूर हैं.

जिस तरह से केरल में ग’र्भव’ती ह’थिनी ने नदी में खड़े-खड़े ही अपना द’म तो’ड़ दिया था, उसी तरह से आज अयोध्या में एक तालाब में खड़ा होकर यह बे’जुबा’न सांड भी अपनी जिंदगी की अंति’म सांसें गिन रहा है. इस पर भी उसी तरह अ’त्या’चा’र किया गया है जिस तरह से केरल में हथ’नी के साथ किया गया था.