#BoycottTanishq: सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद कंपनी ने लिया यह फैसला

#BoycottTanishq: सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद कंपनी ने लिया यह फैसला

नई दिल्ली,13 अक्टूबर 2020: लोकप्रिय भारतीय आभूषण ब्रैंड तनिष्क ने सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग और बायकॉट करने की मांग उठने लगी थी, जिसके बाद कंपनी ने अपना ऐड वापस ले लिया है. तनिष्क द्वारा अपने विज्ञापन को हटाने को लेकर बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर ओनिर (Onir) ने ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

डायरेक्टर ओनिर ने अपने ट्वीट में तनिष्क के ऐस हटाए जाने पर दुख जताया है. तनिष्क को लेकर किया गया बॉलीवुड डायरेक्टर ओनिर का ट्वीट खूब वायरल हो रहा है, साथ ही लोग इसपर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ओनिर ने अपने ट्वीट में तनिष्क द्वारा ऐड हटाए जाने पर लिखा, “हम निराश हैं… बहुत दुख की बात है.”

आपको बता दें लोकप्रिय भारतीय आभूषण ब्रैंड तनिष्क का ये विज्ञापन अलग-अलग समुदाय के शादीशुदा जोड़े से जुड़ा था. इस विज्ञापन में मुस्लिम ससुराल में एक हिंदू लड़की की गोदभराई की रस्म दिखाई गई थी. इस ऐड में एक ग’र्भव’ती महिला की गोदभराई दिखाई गई है, जिसने साड़ी पहन रखी है और उसकी सास सेरेमनी में ले जा रही हैं.

वीडियो खत्म होने के बाद जब महिला अपनी सास, जिन्होंने सलवार सूट पहन रखा है और सिर पर दुपट्टा डाल रखा है, उससे पूछती हैं- मां, लेकिन यह रस्म तो आपके घर में होती नहीं न, इसपर सास का जवाब देती है- लेकिन बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न.

तनिष्क ने गोल्ड जूलरी कलेक्शन का नाम एकत्वम रखा है. लेकिन अब यह वीडियो कंपनी के यूट्यूब चैनल पर भी नहीं है. तनिष्क के इस ऐड का कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी समर्थन किया था. आलोचकों ने इसे लव जि’हा#द को बढ़ावा देना वाला बताया. सोशल मीडिया पर कई हैंडल इस विज्ञापन की आलोचना कर रहे थे और कुछ ही देर में ये ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बन गया.