तस्लीमा नसरीन ने इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली पर किया विवादास्पद ट्वीट, इसके बाद ऐसे लिया यू टर्न

अक्सर विवादों और टिप्पणीयों के जरिए सुर्खियों में रहने वाली करने वाली बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन हर किसी पर विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए जानी जाती हैं। हर किसी पर अपने ख्यालों को थोपना उन्का पुराना पेशा है। पिछले कुछ महीनों पहले ही उन्होंने मशहूर म्यूजिक कंपोजर ऐ.आर. रहेमान की पुत्री खदीजा के बुर्का पहनने पर विवादास्पद ट्वीट किया था। लेकिन बाद में खदीजा ने भी मुंह तोड जवाब देते हुए तसलीमा का मुंह बंद कर दिया था।

इस बार बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन के टारगेट पर आए है इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर मोईन अली , जिन्के बारे में तसलीमा ने विवादास्पद ट्वीट किया है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी वो सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई है, युजर्स उनकी आलोचना करते हुए उन्हें जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। इतना ही इस बार तो तस्लीमा के इस ट्वीट पर इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने भी इस लेखिका को जमकर लताड़ा है।

क्या था वह विवादास्पद ट्वीट

Tasleema nasreen on moin ali

तसलीमा ने अपने विवादास्पद ट्वीट में कहा था कि अगर मोईन अली पेशे से क्रिकेटर नहीं होते तो वह सीरिया जाकर आईएसआईएस (आतं’कवादी संगठन) का हिस्सा बन चुके होते।

तसलीमा के इस ट्वीट के करने के फौरन बाद ही तस्लीमा को इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने जमकर लताड़ा है। इतना ही नहीं मोईन के साथी खिलाड़ियों से लेकर सोशल मीडिया पर कई युजर्स ने भी तसलीमा की इस बात पर नागवारी जाहिर की है। तो दुसरी ओर, विवाद बढ़ता देख तस्लीमा ने सफाई भी पेश की है।

मुझे तो नहीं लगता कि तुम ठीक हो?”- जोफ्रा आर्चर

मौइन अली के बारे में तस्लीमा के इस विवादास्पद ट्वीट पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने उसे करारा जवाब दिया, “क्या तुम ठीक हो? मुझे तो नहीं लगता कि तुम ठीक हो?”

खराब व्यक्ति। खराब ट्वीट।’- साकिब महमदू

वहीं लेखिका के विवादास्पद ट्वीट पर इंग्लैंड के एक अन्य खिलाड़ी साकिब महमदू ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘विश्वास नहीं होता। खराब व्यक्ति। खराब ट्वीट।’

‘मजाक में कहा गया’- तसलीमा

चारों तरफ अपनी आलोचना होती देखकर तसलीमा ने एक अन्य ट्वीट करते हुए मोईन अली पर अपने ट्वीट का बचाव किया और इस टिप्पणी को ‘मजाक में कहा गया’ बताया। तसलीमा ने ट्वीट किया कि, ‘नफरत करने वालों को यह मालूम होना चाहिए कि मोईन अली पर किया गया ट्वीट सिर्फ मजाक में किया गया था।

मगर उन्होंने तो मुझे परेशान करने का एक मुद्दा बना लिया क्योंकि मैं सारे मुस्लिम समाज को सेकुलर बनाने का और इस्लामिक धर्मांधता की विरोधी हूं। मानवता का सबसे बड़ा दुर्भाग्य यह है कि महिला समर्थक वामपंथी, महिला विरोधी इस्लामिस्ट का साथ देते हैं।’

आर्चर ने कर दी बोलती बंद

लेकिन फिर भी, आर्चर ने इस पर इस विवादास्पद लेखिका पर निशाना साधते हुए बोलती बंद करदी और कहा कि कम से कम आप इस विवादास्पद ट्वीट को हटा तो सकती हैं।

आर्चर ने ट्वीट किया कि, “व्यंग्यात्मक? कोई भी नहीं हंस रहा है, तुम भी नहीं, तुम्हें कम से कम यह ट्वीट तो हटा ही देना चाहिए था।”

मोईन अली के बारे में बात करते हैं तो वह आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं और तैयारियों में व्यस्त हैं। मोईन अली इंग्लैंड की टीम का भी एक अहम हिस्सा हैं। कई साल से वह इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं।

पुणे (महाराष्ट्र) की रहने वाली 'बुशरा त्यागी' पिछले 5 वर्षों से एक Freelancer न्यूज़ लेखक (Writer) के तौर पर कार्य कर रही हैं। 16 साल की उम्र से ही इन्होंने शायरी, कहानियाँ, कविताएँ और आर्टिकल लिखना शुरू कर दिया था।