विहार विधानसभा चुनाव: तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, अगर राज्य में हमारी सरकार बनी तो…

विहार में विधानसभा चुनाव नजदीक आ चुके है, कोरोना संक’ट और बाढ़ के बीच जल्द ही बिहार में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने की संभवना है. इसी के साथ पार्टियों और नेताओं ने जनता से लुभावने वादे करना भी शुरू कर दिया है. सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों ही दावे करने में लगाए हुए है. चुनावों को लेकर तेज होती राजनितिक हलचल के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी जनता से बड़ा वादा किया है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हम सत्ता में आते है तो काफी लंबे समय से खाली पड़े 4.5 लाख पदों की बहाली होगी. उन्होंने रोजगार ना देने पर सत्ताधारी बीजेपी और जेडीयू पर निशाना भी साधा.

आपको बता दें कि बेरोजगारी को लेकर तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से आंदोलन की शुरुआत करने का ऐलान किया है. इसके लिए यादव ने एक पोर्टल भी लॉन्च किया है. इस पोर्टल का नाम www.बेरोजगारी हटाओ.co.in रखा गया है.

इसके आलावा उन्होंने एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. तेजस्वी यादव ने पोर्टल को लॉच करते हुए कहा कि अगर कोई इस वेबसाइट पर नौकरी के लिए आवेदन करता है तो पार्टी उसकी एक लिस्ट तैयार करके रखेगी.

उन्होंने कहा कि इसके बाद जैसे ही सूबे में हमारी सरकर बनेगी बिहार सरकार में मौजूद खाली स्वास्थ्य, शिक्षा और पुलिस के रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी.

नीतीश कुमार की सरकार पर निशाना सधाते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि दलित महादलित परिवार के किसी भी सदस्य की ह’त्या पर नीतीश कुमार की सरकार ने नौकरी देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इस तरह नीतीश कुमार ह’त्या को प्रमोट कर रहे हैं.

उन्होंने बीजेपी और जेडीयू को निशाने पर लेते हुए कहा कि पिछले जाती और स्वर्ण परिवार के लोगों की ह’त्या हुई तो उनके परिवार के लोगों को नौकरी क्यों नहीं? यह भेदभाव क्यों? उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश का दोहरा चरित्र अब जनता के सामने आ चूका है.

उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश बाबू की सरकार के समय सबसे ज्यादा बेरोजगारी आई है. जिसकी दर 46 प्रतिशत हो गई है. तेजस्वी ने यह भी कहा कि बिहार में 18 से 35 साल के लोग बेरोजगार घूम रहे है और सुशासन बाबू अपनी मस्ती में मस्त हैं.