ये में हूँ, और ये मेरा ट्विटर है, और अब हमें 3 टाँ’के लगे हैं, जानिए मोदीजी की रैली में जाने वालों के साथ क्या-क्या हुआ

दिल्ली: बीते रविवार 7 मार्च का दिन था, कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में प्रधानमंत्री मोदी जी की विशाल जन सभा थी. इस चुनावी आम सभा और बड़ी रैली में बॉलीवुड के अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी शामिल हुए थे. यहाँ मिथुन चक्रवर्ती ने देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी भी ज्वाइन कर ली.

गूगल पर भी लोग ये तेज़ी से सर्च कर रहे थे ‘3 टांके लगे हैं’ आखिर माजरा क्या है भाई? काफी लोगों ने ट्विटर पर ट्वीट करना शुरू कर दिया जिसमें वह लोग ये दावा कर रहे हैं कि जब वो अपने पापा के साथ पीएम मोदी की रैली को देखने के लिए जा रहे थे तो उनकी कार पर TMC के कार्यकर्ताओं ने हम’ला कर दिया. और वे इस घट’ना में अपने आपको ‘तीन टांके’ आने का भी दावा कर रहे हैं.

Me Bangal se hu

सोशल मीडिया पर इस रैली की कुछ वायरल तस्वीरों को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. पता नहीं वो कौन हैं, इन लोगों की तादाद भी कितनी है जो इस रैली को देखने जा रहे थे, लेकिन उन सभी लोगों को ट्विटर पर कथित ‘3 टांके लगे हैं’.

चलिए अब हम आपको बताते हैं क्या है ये पूरा मामला

हमने उपर जो ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर लगाया हुआ है उसको देखिए, प्रणव नाम के इस ट्विटर यूजर ने ये दावा किया है कि जब वो अपने पापा के साथ पीएम मोदी के रैली को देखने के लिए जा रहा था तो उनकी कार पर TMC के लोगों ने हम’ला कर दिया, और उसको ‘तीन टां’के भी आये हैं.

अब आपको नीचे जो ट्वीट का स्क्रीनशॉट दिख रहा है, वो नीलांजना रॉय नाम की एक ट्विटर यूज़र का ट्वीट है. आप इसको भी देखिए. इनके साथ भी वही हुआ जो सारा घट’नाक्रम कथित तौर पर उपर प्रणव के साथ हुआ था. इनको भी उसी रैली में जाना था और सबसे मज़ेदार बात ये है कि इनको भी ‘3 टांके लगे’ हैं.

ME Hawda BAngal Se Hu Aur Modiji ki raily me ja rahi thi

ऐसे एक नहीं, इतने ज्यादा ट्वीट हैं कि उन सब को इस पोस्ट में दिखाना संभव नहीं है. क्या वाकई ये पोसिबल है कि सबके साथ ऐसी घट’ना हुई हो? जो सभी कोलकाता में मोदी जी की रैली में शामिल होने, या उनको देखने के लिए जा रहे थे. सब के पापा भी साथ थे, सब ने पहचान भी लिया कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उन पर हम’ला किया है.

अब इस पापा की पारी श्वेता शर्मा को भी देख लीजिए, यह भी अपने पापा के साथ घर से मोदी जी की रैली को देखने के लिए निकली थी, तो इनको भी टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने तीन टांकें लगवाई दिए. फिर उसके बाद से यह अब हमेशा से मोदी जी के साथ ही रहने वाले हैं, और हमेशा ही उनके सपोर्ट में रहेंगे.

ME Hawda se Hu aur Modiji ki raily me shamil hone ja rahi thi

इसमें थोड़ा हैरानी की बात ये भी है कि जब इतने सारे ट्वीट किये गए, सबको ‘3 टांके लगे हैं’ तो क्या इन्हें बस ट्विटर पर चर्चा के लिए ही आना था.

सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने पूछा भी कि आखिर इतने सारे लोगों पर एक साथ TMC कार्यकर्ताओं ने कब, कैसे और कहाँ एक साथ हम’ला बोल दिया.

क्या इतने सारे लोगों में से किसी एक ने भी कोई FIR दर्ज कराई या नहीं? इन सभी ट्वीट्स की एक जैसी भाषा क्यों है? क्या ये किसी पार्टी के IT सेल की उपज हैं या कुछ और बात है.

सोशल मीडिया पर इन लोगों की फजीति भी कम नहीं हुई है, अगर आप ट्विटर पर जाकर सर्च करेंगे और उनके जवाब देखेंगे तो हंसते हंसते लोटपोट हो जाएंगे कि सोशल मीडिया यूजर्स ट्विटर पर इन सब लोगों की कैसे खिं’चाई कर रहे हैं फिलहाल यह मनोरंजक और हास्य पद कथा से ज्यादा कुछ भी नहीं.

दिल्ली (नोएडा) के रहने वाले ज़ुबैर शैख़, पिछले 10 वर्षों से भारतीय राजनीती पर स्वतंत्र पत्रकार और लेखक के तौर पर कई न्यूज़ पोर्टल और दैनिक अख़बारों के लिए कार्य करते हैं।