MP उपचुनाव: जनता ने कर दिया ऐलान, बंद होगी ग़द्दा’रों की दुकान? कांग्रेस के इन दावों से भाजपा में खलबली

Madhya Pradesh Exit Poll 2020/ जबलपुर: बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही मध्य प्रदेश में हुए 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों के नतीजों का सभी को इंतजार है. बिहार और मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा सीटों पर चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे, वही बिहार विधानसभा चुनाव की बात करे तो इंडिया टुडे के Exit Poll का अनुमान बताते हैं कि बिहार की कुल 243 सीटों में 139-161 सीटें तेजस्वी यादव वाले महागठबंधन को मिलती दिख रही हैं।

वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बिहार में 243 सीटों में से 69 से 91 सीटें मिलती दिख रही हैं. वही मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे जिसके एग्जिट पोल आ चुके हैं जो भाजपा के लिए बुरी खबर लेकर आये हैं. तो वहीं कांग्रेस बाजी मा’रती दिख रही है।

shivraj singh chauhan

गौरतलब है की, मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं. जिसकी वजह ये है कि इस विधानसभा उपचुनाव के नतीजो के साथ ही यह तय होगा कि राज्य में दोबारा भाजपा राज करेगी या कांग्रेस. हालाँकि एग्जिट पोल के अनुसार यह संभावना बहुत कम है कि भाजपा की सरकार मध्य प्रदेश में गिर सकती है।

आपको बता दें मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के अंतिम दौर में दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने ख़ूब ज़ोर लगाया हैं. ये ज़रूर है कि कांग्रेस अपने ज़ोरदार परफॉरमेंस से भाजपा को चौंका सकती है. वही रविवार को जबलपुर में राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने विधानसभा उपचुनाव में 20 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है।

वही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सभी 28 सीटों पर प्रचंड मतों से जीतकर प्रदेश में फिर से सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि उनकी सार्वजनिक तौर पर जिन लोगों से भी चर्चा हुई उनके मुताबिक 22 विधायकों की गद्दा’री के एवज में 35 करोड़ की रकम लेने की बात जनता भी महसूस कर रही है।

उन्होंने कहा की विधायकों की खरीद-फरोख्त और पार्टी से की गई उनकी गद्दारी को देखते हुए कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है. कांग्रेस सभी 28 सीटों पर प्रचंड मतों से जीतकर प्रदेश में फिर से सरकार बनाने जा रही है।

वही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आगामी 10 नवंबर को प्रदेश में कांग्रेस का परचम लहराएगा हमने दिसंबर 2018 में भी मध्य प्रदेश-छतीसगढ़ व राजस्थान को लेकर कई एग्जिट पोल देखे थे और परिणाम इन प्रदेशों की जनता ने खुद दिया था। उन एग्जिट पोल की वास्तविकता की जनता गवाह है।