VIDEO: गणतंत्र दिवस पर शाहीन बाग में CAA विरोधी धरना में हजारों लोगों ने फहराया तिरंगा

दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में तिरंगा फहराया गया। यह तिरंगा शाहीन बाग में उस जगह फहराया गया है, जहां पिछले करीब डेढ़ महीने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। CAA के खिलाफ शाहीन बाग की तर्ज पर देश का कई हिस्सों में भी धरना प्रदर्शन जारी है।

आपको बता दें शाहीन बाग विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर हजारों की संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों ने तिरंगा फहराया वही हाथ में तिरंगा लेकर लहराते हुए नजर आए। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है।

रोहित वेमुला की मां ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जेएनयू के पूर्व छात्र और कार्यकर्ता उमर खालिद भी शाहीन बाग में मौजूद थे। फोटो में भी आप देख सकते हैं कि धरना स्थल को सजाया भी गया था। बता दें कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर 15 दिसंबर 2019 से धरना प्रदर्शन चल रहा है।

80 फुट ऊंचाई और 45 फुट लंबा तिरंगा शाहीन बाग की दबंग दादी ने फहराया

इस बीच शाहीन बाग में आज सुबह 9.30 बजे करीब 10 लाख लोग एक साथ राष्ट्रगीत जन गण मन गाकर विश्व के किसी भी राष्ट्रगान को एक साथ गाए जाने वाले रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करेंगे।

गौरतलब है की शाहीन बाग में धरना स्थल पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहते है और वो रात-दिन वहीं पर धरना दे रहे हैं। बता दें प्रदर्शन स्थल पर हैदराबाद विश्वविद्यालय के दिवंगत छात्र रोहित वेमुला की मां ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

रोहित की मां शाहीन बाग की प्रसिद्ध दादी और जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद के साथ नजर आईं। भारत के 71वें गणतंत्र दिवस पर कुछ हजार की संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रगान भी गाया।

Leave a Comment