किसान पर ला’ठी चलती देख स्वरा भास्कर बोलीं, दु:ख की बात है कि यह जवान भी एक किसान का ही बेटा होगा

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के बीच स्वरा भास्कर का ट्वीट 'यह जवान भी किसान का ही बेटा होगा'

नई दिल्लीः बीते कई महीनों से केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान आंदोलन कर रहे हैं वहीं पंजाब और हरियाणा के किसान ‘दिल्ली चलो’ रैली कर रहे हैं कल दोपहर को भी सिंधु बॉर्डर के पास प्रदर्शन कर रहे किसानों और पुलिस के बीच ‘हुई जिसमें किसानों को पानी की बौछा’रों तथा बै’रिके’ट्स लगाकर रोकने की कोशिश की गई परंतु किसान आगे बढ़ने में कामयाब रहे।

किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली प्रशासन भी सख्त रुख अपनाए हुए हैं कल दिल्ली की तरफ कूच करते किसानों पर ला’ठीचा’र्ज किया। किसानों को रोकने के लिए दिल्ली की सभी सीमाएं सील कर दी गई तथा भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया. लेकिन इन सब के बीच अक्सर चर्चाओं में रहने वाली एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया।

जिस पर कल से काफी चर्चा हो रही है स्वरा भास्कर ने अपने ट्विटर हैंडल पर किसान आंदोलन से जुड़ी एक तस्वीर शेयर की जिसमें एक जवान देश के किसान पर ला’ठी चलाता हुआ दिख रहा है. स्वरा भास्कर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि बड़े दुख की बात है कि यह जवान भी किसान का ही बेटा होगा।

स्वरा भास्कर के इस ट्वीट के बाद लोग इस पर जमकर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रियाएँ दे रहे हैं. कल सिंधु बॉर्डर के पास किसानों पर ला’ठीचा’र्ज के बाद किसान आंदोलन ने उग्र रूप ले लिया हालांकि किसानों का कहना है कि वह शांतिपूर्ण ढंग से यह प्रदर्शन कर रहे हैं और वह इसे शांतिपूर्ण तरीके से ही दिल्ली तक ले जाना चाहते हैं।

बता दें कि कल तक किसानों को दिल्ली में प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई थी परंतु अब किसानों को दिल्ली में शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने की अनुमति भी मिल गई है ऐसे में हर किसान आंदोलन में पुलिस के जवान साथ रहेंगे जिससे कि देशभर के किसान सरकार के सामने शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात रख सकें।