लव जिहा’द मुद्दे पर भड़कीं टीएमसी सांसद ‘नुसरत जहाँ’, कहा प्यार को राजनीतिक वस्तु न बनायें

लव और जिहा'द एक साथ कैसे हो सकते हैं, बीजेपी को प्यार करना सीखना चाहिए

श्रृष्टि/भोपाल: देशभर में लव जिहा’द (Love Jihad) पर राजनीतिक सरगर्मी शुरू हो चुकी है, हाल ही में टीएमसी सांसद ‘नुसरत जहाँ’ (Nusrat Jahan) का बड़ा बयान आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि प्यार एक बेहद निजी मामला है, लव और जिहा’द दोनों एक साथ नहीं चल सकते.

बता दें कि 2021 मे होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में अभी से ही राजनीतिक सरगर्मी शुरू हो गई है, भारतीय जनता पार्टी (Bharatiy Janta Party) जहाँ अभी लव-जिहाद के मुद्दे को जोर शोर से उठा रही है वहीँ विपक्षी पार्टी, टीएमसी (TMC) भी इस मुद्दे पर हम’लावर है.

बीजेपी को प्यार करना सीखना चाहिए- नुसरत जहाँ (TMC)

Nusrat Jahan TMC Sansad Say on Love Jihad 1

सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहाँ ने पार्टी दफ़्तर मे प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इसी दौरान उन्होंने लव जिहाद कानून पर राय रखते हुए इसे चुनावी हथकंडा बताया.

सांसद नुसरत जहाँ ने लव जिहा’द को लेकर ये कहा

प्यार बेहद निजी चीज है, प्यार और जिहा’द दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते. लोग चुनाव से पहले ऐसे चुनावी हथकंडे अपनाते हैँ, आप किसे अपनाना चाहते हैँ यह आपकी पसंद है, प्यार में रहें और एक दूसरे से प्यार करें. धर्म को राजनैतिक हथकंडा न बनाएं.

नुसरत जहां ने प्रस्तावित ‘लव जिहा’द’ कानून के बारे में बात करते हुए कहा कि यह बीजेपी शासित राज्य में ही शुरु किया जा सकता है, जिनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और असम जैसे राज्यों के नाम शामिल हैं.

TMC संसद नुसरत जहां ने कहा कि लव और जिहा’द को एक ही तरह से मापा नहीं जा सकता, प्रेम बेहद व्यक्तिगत होता है और जिहा’द अलग चीज है. बीजेपी के लिए मेरी एक ही सलाह है कि उन्हें समझना चाहिए कि प्यार व्यक्तिगत है और उन्हें प्यार करना सीखना चाहिए.

गौरतलब है कि 2021 में बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है, जिसके मद्देनजर भाजपा के बड़े नेता बंगाल में प्रचार प्रसार कर रहे हैं.