27 दिसम्बर 2020 की 10 ख़ास ख़बरें: आज दिनभर की कुछ ख़ास ख़बरों का अपडेट

नमस्कार दोस्तों आज से हम अपनी वेबसाइट पर शाम के वक्त दिनभर की कुछ बड़ी खबरों का अपडेट एक ही पोस्ट में देने जा रहे हैं. इस तरह से अगर आप सारे दिन खबरों से अपडेट नहीं रह पाते तब आपको इसी तरह रोजाना शाम के वक्त एक पोस्ट मिल जाया करेगी. इसमें दिनभर की लगभग 10 बड़ी खबरें देखने को मिलेंगी तो चलिए जानते हैं आज की पहली बड़ी खबर से.

दिल्ली के मुख्यमंत्री, सीएम अरविंद केजरीवाल आज किसानों के बीच सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे और उन्होंने किसानों का समर्थन करते हुए किसानों की तरफ से केंद्र सरकार से हाथ जोड़कर अपील की, कि केंद्र सरकार किसानों के लिए बनाए यह तीन नए कानून वापस ले ले.

इसके अलावा उन्होंने देश के किसी भी केंद्रीय मंत्री को खुली चुनौती भी दे डाली. अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगर इस देश का कोई भी केंद्रीय मंत्री, इन तीनों कृषी कानूनों पर किसानों के साथ बहस करने के लिए तैयार है तो मैं उसको खुली चुनौती देता हूं. इस तरह से दूध का दूध और पानी का पानी भी हो जाएगा कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए यह तीनों कानून इनके लिए कितने फायदेमंद है और कितने नुकसान दायक.

Arvind Kejriwal at Singhu Bordar

आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए कहा कि पहले आप जिस चीज की वकालत खुद करते थे, अब उसका ही विरोध कर रहे हैं. दरअसल आपको इन किसानों से कोई लेना देना नहीं है, आप सिर्फ अपनी राजनीति को चमका रहे हैं.

आपको बता दें कि राहुल गाँधी अपने इस वीडियो में कृषि क्षेत्र में निजी कंपनियों के आने की वकालत कर रहे हैं. जिसको लेकर जेपी नड्डा ने राहुल गाँधी को दोहरे चरित्र की बात कही है.

किसान आंदोलन के प्रमुख चेहरे राकेश टिकैत के द्वारा आज एक बात कही गई और उनके इस बयान के बाद ट्विटर पर उनकी गिरफ्तारी को लेकर जद्दोजहद चालू हो गई. हालांकि उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर ट्विटर पर कुछ खास खेमे के लोगों (आई टी सेल) ने भी इस तरह की मुहिम चलाई जिसकी वजह से ट्विटर पर ट्रेंड कर गया. राकेश_टिकैत_को_गिरफ्तार_करो.

Rakesh Tikait ko Girafatr karo

गुजरात की एटीएस टीम को, आज एक बहुत बड़ी सफलता मिली है उन्होंने देश के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम के बेहद करीबी माने जाने वाले ‘अब्दुल माजिद’ को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि अब्दुल माजिद कुट्टी को मांगो सहारा सिटी के एक फ्लैट में अपनी पहचान छुपाकर, अपनी पत्नी और बच्चे के साथ रह रहा था. और ये सिलसिला तकरीबन 18 महीने से चल रहा था.

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, साल 2020 की आखिरी मन की बात कही. इधर दिल्ली के सिंघु बार्डर पर देश भर से किसान आन्दोलन के लिए आए किसानों ने प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ का तालियों और थाली बजाकर विरोध किया.

हरियाणा के पहलवान सुशील कुमार ने आरोप लगाया है कि किसी ने मेरे फर्जी दस्तखत करके, लाखों रुपए की हेराफेरी कर ली है. इस मामले में ‘स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ के सेक्रेटरी जनरल राजेश मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गयी है. यह एफआईआर सुशील कुमार द्वारा दर्ज करवाई गई है, जो कि स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट हैं.

लगता है एनडीए का खेमा बिखर रहा है, बीते चार महीनों में भाजपा का साथ 4 पार्टियों ने छोड़ दिया है. राजस्थान के जाने-माने नेता हनुमान बेनीवाल ने एनडीए से अपना दामन छुड़ा लिया है, और वे किसानों के विरोध प्रदर्शन में अपने साथियों के साथ धरना देने के लिए पहुँचे.

आपको बता दें कि इधर राजस्थान और हरियाणा की सीमा पर कई राज्यों के किसान आ पहुँचे हैं जिसकी वजह से किसानों की यह क़तार जयपुर-दिल्ली हाइवे तक बढ़ती चली जा रही है.

आज बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का जन्मदिन है, और उन्होंने अपने पनवेल फॉर्म हाउस पर अपने जन्मदिन की खुशी में सेलिब्रेट कर एक छोटी सी पार्टी की. सलमान खान के साथ उनके पिता सलीम खान भी साथ नजर आए.

मिर्जा गालिब के बारे में बताया जाता है कि उन्होंने 11 साल की उम्र से ही शायरियां लिखना शुरू कर दी थीं. आपको बता दें कि आज मिर्जा गालिब का जन्मदिन है.

सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कोविड-19 की वैक्सीन का टीका लिया, न्यूज़ खेमों और सोशल मीडिया में उनकी काफी तारीफ़ हो रही है.