VIDEO: यूपी विधानसभा के सामने खुद को आ#ग लगाने वही महिला ने धर्म बदल किया था निकाह

VIDEO: यूपी विधानसभा के सामने खुद को आ#ग लगाने वही महिला ने धर्म बदल किया था निकाह

लखनऊ,13 अक्टूबर 2020: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय के सामने मंगलवार दोपहर एक महिला ने अपने ऊपर ज्व’ल नशी’ल पदा’र्थ डालकर आ ग लगा ली महिला ने यह सब इतनी जल्दी किया की किसी को कुछ सोचने समझने का मौका ही नहीं मिला हालांकि, वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मु’स्तै’दी दिखाते हुए आ#ग बुझा’ई, लेकिन तब तक महिला का’फी ज#ल चुकी थी.

फ़िलहाल महिला को गं’भी’र हा’लत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जानकारी के मुताबिक 35 वर्षीय महिला का आरोप है कि महाराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से उसकी शादी हुई थी जिसके बाद उससे तलाक हो गया. और बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के एक युवक से शादी कर ली. और शादी के बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया.

वही महिला का आरोप है कि आसिफ के परिजन लगातार उसको को प्रता’ड़ि’त कर रहे थे. प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने लखनऊ विधानसभा के सामने ज्व#ल न शी’ल प’दा’र्थ डालकर खुद को आ#ग लगा ली. सचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में कराया भर्ती जहां महिला की स्थि’ति गं’भी’र बताई जा रही है.

इस मामले पर डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा ने कहा अभी शुरुआती जांच की जा रही है और पूरे मामले की छा’नबीन की जा रही है. महिला महाराजगं’ज की रहने वाली है जिसके बारे में बाकी जानकारी भी जुटाई जा रही है.

वही आ#त्म#दा ह की ये घट’ना ऐसे वक्त में सामने आई जब महिलाओं से जुड़े अ’परा’ध को लेकर यूपी की योगी सरकार और पुलिस आलोचना का सामना कर रही है. खासकर, हाथरस की घट’ना के बाद सरकार बैकफु’ट पर है. और पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे है.