VIDEO: लाइव डिबेट के दौरान संबित पात्रा से बोले मौलाना कहा- तुम तो चमचे हो, जहां घुमाया जाता है, वहीं घूम जाते हो

अपने विवादित बयानों के चलते मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की रविवार को एक डिबेट शो के दौरान एक बार फिर से बहस हो गई. इस बार उनकी भिड’त न्यूज़ 18 इंडिया के शो में डिबेट में इस्लाम के जानकार मौलाना साजिद रशीदी से हुई और उन्होंने संबित को चमचा तक कह डाला. रशीदी ने कहा कि उन्हें जहां भी घुमाया जाता है वो वहीं घुमने लगते हैं. इसके बाद पात्रा बुरी तरह से भड़क उठे.

दरअसल रविवार (9 अगस्त) को हिंदी न्यूज़ चैनल न्यूज 18 इंडिया पर राम मंदिर के मुद्दे पर डिबेट शो रखा गया था. जिसका नाम ये देश है हमारा था. शो को एंकर अमिश देवगन होस्ट कर रहे थे.

इस दौरान अमीश के साथ कई पैनलिस्ट मौजूद थे जिसमें संबित पात्रा और मौलाना साजिद रशीदी भी शामिल थे. बहस के दौरान पात्रा ने एंकर अमीश देवगन से अपील करते हुए कहा कि वह मौलाना की आवाज (टोका-टोकी को लेकर) को कम करा दें.

इस पर मौलाना भड़क गए और उन्होंने संबित पात्रा को खरी खोटी सुना दी. उन्होंने पात्रा से कहा कि तुम तो चमचे हो, जहां घुमाया जाता है, वहीं घूम जाते हो. तुम कौन हो, ये कौन हैं? ये क्या हाल करेंगे. मैं तो इनकी औकात नहीं समझता खुद से बात करने के लिए. कौन हैं ये.

इस दौरान पात्रा शोर मचाते रहे और अमीश मौलाना को चुप कराते हुए कहते है कि यह बीजेपी के प्रवक्ता है. लेकिन उनको अनसुना करते हुए मौलाना ने कहा कि पहले टीवी पर अपना तारुफ दें. आप कौन हैं, जो धमकी देंगे. आप पीएम हैं, होम मिनिस्टर हैं या फिर सीएम हैं?

वहीं इसके जवाब में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि मैं आपका वो हाल करूंगा, जिससे आप एक्सपोज हो जाएंगे. आप जो भाषा बोल रहे है कि मंदिर को तोड़ देंगे.. यह आतं’कवा’द की भाषा है. मंदिर को तोड़’ना और हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच युद्ध कराने का प्रयास आ’तंकवा’द की भाषा है.

पात्रा ने आगे कहा कि यह हमें बुजदिल कह रहे है इन लोगों के लिए जिंदादिली बाबर था. वह इनका जिंदादिल पिता था. वो घोड़े पर बैठकर आता था और लोगों के सिर कलम कर देता था. उन्हें मा’र देता था और मंदिर ढहा कर मस्जिद बना देता था और ये वही जिंदादिली फिर से देखना चाहते हैं.

साभार- जनता का रिपोर्टर