मध्यप्रदेश: उपचुनाव से पहले शिवराज को लगा तगड़ा झटका, भाजपा का दिग्गज नेता कांग्रेस में शामिल

मध्यप्रदेश में चल ही उपचुनाव होने वाले है लेकिन उपचुनाव की अधिकारिक घोषणा से पहले ही सूबे की राजनीति में उठक-पथक शुरू हो गई हैं. इसी बीच बीजेपी के एक पुराने और कद्दावर नेता ने पार्टी का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. आपको बता दें कि सूबे का यह उपचुनाव आने वाले समय में सत्ता में किसकी सरकार होगी यह भी तय करेगा. ऐसे में बीजेपी के एक पुराने नेता का पार्टी छोड़ना बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका है.

बीजेपी के बड़े और कद्दावर नेता प्रेमचंद गुड्डू ने पार्टी छोड़ दी है. उन्होंने पीसी शर्मा, सज्जन सिंह वर्मा और एनपी प्रजापति की उपस्थिति में अपने बेटे अजीत बौरासी के साथ घर वापसी करते हुए एक बार फिर से कांग्रेस ज्वॉाइन कर ली.

दरअसल गुड्डू साल 2018 में कांग्रेस से नाराज होकर भारतीय जतना पार्टी में चले गए थे और दो साल तक बीजेपी में रहने के बाद प्रेमचंद गुड्डू ने फिर से कांग्रेस में वापसी कर ली है. कांग्रेस ज्वाइन करते ही प्रेमचंद गुड्डू अपने बेटे के साथ सीधे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक कमलनाथ से मिलने पहुंचे.

प्रेमचंद गुड्डू ने कांग्रेस में आते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तीखा हमला किया. प्रेमचंद गुड्डू ने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए सिंधिया उनको निजी तौर पर प्रताड़ित करते थे. जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली लेकिन अब सिंधिया बीजेपी में पहुंच गए जिसके चलते उन्हें कांग्रेस में आना पड़ा.

इस दौरान प्रेमचंद गुड्डू के बेटे अजीत बौरासी ने भी कांग्रेस की दोबारा सदस्यता ले ली है. बता दें कि प्रेमचंद गुड्डू इससे पहले कांग्रेस में ही हुआ करते थे और इस दौरान वह कांग्रेस के टिकट से 2009 में उज्जैन से सांसद भी बने थे हालांकि 2018 में गुड्डू और उनके बेटे अजित बौरासी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे.

बता दें कि हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी ज्वाइन की थी. इसके बाद गुडडू ने उन पर और उनके समर्थक तुलसी सिलावट पर जमकर निशानेबाजी की थी. जिसके चलते उन्हें पार्टी ने कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था. गुड्डू ने कहा था कि तुलसी सिलावट सिंधिया की चापलूसी करते हैं.

वहीं कांग्रेस ज्वाइन करते समय प्रेमचंद गुड्डू ने कहा कि मेरी कोई राजनीतिक महत्वकांक्षा नहीं है क्योंकि पार्टी में रहकर वो पहले विधायक और फिर सांसद रह चूका हूं. लेकिन माना जा रहा है कि प्रेमचंद गुड्डू आने वाले विधानसभा उपचुनाव में सांवेर सीट से भारतीय जनता पार्टी के तुलसी सिलावट के सामने उतरने का दावा ठोक सकते हैं.