VIDEO: RSS विंग मुस्लि’म राष्ट्रीय मंच के कार्यक्रम में CAA और NRC पर हंगामा, RSS नेता भी थे मौजूद

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर मुस्लि’म राष्ट्रीय मंच ने गुरूवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें प्रदर्शनकारियों ने हं’गामा कर दिया। बता दें कि मुस्लि’म राष्ट्रीय मंच द्वारा लोगों को CAA और NRC को लेकर जागरूक करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान RSS के नेता इद्रेश कुमार भी मौजुद थे।

बता दें कि मुस्लि’म राष्ट्रीय मंच द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के समर्थन के लिए किया गया था। लेकिन कार्यक्रम के बीच में हीं प्रदर्शनकारियों ने मंच के पास जाकर हंगामा करने लगे। प्रदर्शनकारियों ने हंगामें के दौरान बैनर भी ले रखा था। बैनर पर स्पष्ट शब्दों में लिखा था कि हम नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं। वही NRC के खिलाफ नारेबाजी भी की।

आपको बता दें इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में बुधवार को छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस के हंसराज और रामजस कॉलेज में छात्रों ने इस कानून को लेकर प्रदर्शन किया।

छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान भारतीय संविधान की पस्तावना को पढ़ा। वहीं वा’मपं’थी छात्र संगठन से जुड़े छात्रों ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने कहा कि हमारे देश की पहचान एक धर्म निरपेक्ष देश के रूप में है। ऐसे में इस देश से किसी भी समुदाय को दूर रखना उचित नहीं है।

वही छात्रों ने 20 जनवरी को मंडी हाउस से जंतर मंतर तक प्रदर्शन मार्च निकालने का भी आवाह्न किया है। उधर बुधवार को जामा मस्जिद इलाके में लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRS के विरोध में कैंडिल मार्च किया।

बता दें कि देश में हो रहे प्रदर्शन के बीच 10 जनवरी से CAA से लागू कर दिया गया है। इसके साथ हीं इस कानून को लेकर लोगों जागरूक करने के लिए सरकार ने देशव्यापी अभियान चला रखा है।

Leave a Comment