VIDEO: सोशल मीडिया पर एक लाचा’र किसान का वीडियो वायरल, गाते हुए PM मोदी को सुनाया दर्द

देशभर में किसान आंदोलन को चलते हुए आज 28 दिन हो चले हैं, ऐसे में अब किसानों का यह आंदोलन और तेज होता जा रहा है। अन्नदाता अब इस आंदोलन को और नए तरीकों से सामने ला रहे हैं। आपको बता दें देशभर के किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि अध्यादेशों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। सरकार का लगातार यही कहना है कि इनसे किसानों की आय में बढ़ोतरी होगी।

वही इन सबके बीच अब किसान आंदोलन तेज होता हुआ दिखाई दें रहा है। किसान, सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए अब नए-नए ह’थकंडे अपना रहे हैं। जहां एक ओर पंजाब और हरियाणा के किसान सिंधु बॉर्डर पर डटे हुए हैं वहीं अब राजस्थान के शाहजहांपुर में भी किसान सड़कों पर उतर आए हैं। किसानों का साफ कहना है कि सरकार MSP को खत्म कर देगी।

किसान ने वीडियो में किया अपना द र्द ब’यां:- 

kisan andolan 29

लेकिन सरकार कह रही है कि एमएसपी (MSP) जारी रहेगी ऐसे में किसानों की मांग है कि यह बात सरकार कानून के अंदर लिख कर क्यों नहीं दे रही है। जिससे उन्हें संतुष्टि मिल सके। वहीं कुछ किसानों का कहना है कि अब उनकी मांग सिर्फ एमएसपी तक ही नहीं बल्कि कृषि कानूनों को वापस लेने की है। बता दें कि हाल ही में किसान संगठनों ने 25 26 दिसंबर को हरियाणा के टोल फ्री करने का ऐलान कर दिया है।

एक और जहां देशभर के किसान सड़क पर डटे हुए हैं वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो घर से ही अपना दर्द बयां कर के किसानों को समर्थन दे रहे हैं और ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक किसान गाना गाकर प्रधानमंत्री मोदी जी तक अपनी बात पहुंचा रहा है।

बता दें कि ट्विटर पर मोनिका सिंह ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें एक किसान प्रधानमंत्री मोदी तक अपना संदेश पहुंचा रहा है किसान गाने के माध्यम से कह रहा है कि’ भले ही इंडिया को डिजिटल बनाओ चाहे स्वच्छ भारत अपनाया लेकिन कुछ रहे किसानों पर भी खाओ’ अब किसान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिस पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

आपको बता दें यह किसान आंदोलन सिर्फ और सिर्फ देश के भीतर तक ही सीमित नहीं है। बल्कि ये आंदोलन अब देश के बाहर भी पंजाबी समुदाय किसानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार भारतीय दूतावास के सामने पंजाबी समुदाय के प्रदर्शन की खबर है।