VIDEO: कानपुर ए’नका’उंटर में चौंकाने वाला खुलासा, हि’स्ट्रीशी’टर विकास दुबे को दारोगा ने ही दी थी रेड की सूचना, ऐसे हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश के कानपुर से शुक्रवार को एक दिल दह’ला देने वाली घ’टना सामने आई थी. शुक्रवार को हि’स्ट्री’शी’टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए पहुंची पुलिस टीम को अ’प’रा’धि’यों ने घेर कर अं’धा धुं’ध फा”य’रिं’ग कि जिसके चलते आठ पुलिसकर्मी श’हीद हो गए. इस घ’टना के बाद विकास दुबे को दबोचने के लिए पुलिस ने खो’जबी’न तेज कर दी है. इस मामले कि ग’हराई से जाँच करने में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम जुटी हुई है.

टीम पता लगाने कि कोशिशों में जुटी हुई है की आखिर विकास दुबे के घर होने वाली पुलिस कि दबिश पर अ’परा’धि’यों ने कैसे साजिश रचकर पुलिस पर ही ह’मला बोला? क्या विकास को पुलिस रे’ड कि जानकारी मिल चुकी थी? इसे सवालों के जवाब तलाश में एसआईटी टीम जुटी हुई है.

इसी बिच एसआईटी ने बा’द’मा’श विकास दुबे के कॉल डिटेल्स के रिकॉ’र्ड भी निकलवाए हैं, जिन्हें देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया क्योंकी जिसमें कई पुलिसवालों के नंबर मोजूद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन पुलिसवालों में फेर में एक नाम चौबेपुर थाने के दरोगा का भी शामिल है.

जनसत्ता के सूत्रों के हवाले से बताया है की चौबेपुर थाने के दरोगा ने विकास को पुलिस रेड की सूचना पहले ही दे दी थी. एसआईटी को एक दरोगा, एक सिपाही और एक होमगार्ड पर शक है जो विकास दुबे के संपर्क में रहे हैं. एसआईटी इन तीनों से ही पूछताछ कर रही हैं.

अ’परा’धि’यों द्वारा 8 पुलिसकर्मियों कि ह#त्या के बाद अब तक पुलिस इस मामले में 12 लोगों को हि’रासत में लिया जा चूका है. विकास दुबे के कॉल डिटेल के आधार पर इन सभी को पकड़ा गया है. इन लोगों से विकास ने पिछले 24 घंटे के दौरान बात की थी. वहीं एसआईटी और पुलिस की टीम विकास को खोजने कि हर संभव कोशिश कर रहे है.

लेकिन घटना के 24 घंटे बाद भी विकास और पुलिस पर फा’य’रिंग करने वाले उसके गिरोह के लोगों का अब तक कोई भी अता-पता नहीं हैं. जबकि पुलिस की करीब 20 टीमें अलग-अलग जिलों में उसकी तलाश कर रही है लेकिन फिर भी पुलिस उसे अब तक नहीं पकड सकी हैं.

पुलिस ने विकास को पकड़ने के लिए लोगों से मदद भी ले रही है. इसके आलावा विकास के सिर पर 50 हजार का इनाम भी रखा गया है जो उसकी सुचना देने वाले को दिया जाएगा. पुलिस ने अब तक विकास सहित 35 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली हैं.