VIDEO: विकास दुबे से ज्यादा हैरान करती है चेले जय बाजपेयी की कहानी, जानिए कौन है विकास दुबे का फाइनेंसर जय बाजपेयी

कानपुर के बिकारु गांव में 2 जुलाई 2020 को गैं’गस्ट’र विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुए ह’मले में आठ पुलिसकर्मी श’हीद हो गए. जिसके बाद इस घटना के मुख्य आरोपी विकास दुबे को 9 जुलाई को मध्यप्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था और जब उसे 10 जुलाई को कानपुर लाया जा रहा था उसी दौरान पुलिस से हुई मु’ठ भे’ड़ के दौरान उसकी मौ’त हो गई. पुलिस ने 2 से 10 जुलाई तक पुलिस ने विकास समेत छह लोगों को मा’र गिराया है.

इसके आलावा विकास के करीबियों से पूछताछ कर रही है. इसी कड़ी में विकास के करीबी रहे जय बाजपेयी से भी पूछताछ की जा रही है. अब ऐसे में हर किसी के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर यह जय बाजपेयी हैं कौन? तो चलिए आपको इस सवाल का जवाब बताते है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विकास दुबे ने ह’मले की रात जय बाजपेयी से बात करके अपने पत्नी रिचा दुबे और बेटे को किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए कहा था. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार जय रात के करीब दो बजे विकास की पत्नी और बेटे को अपनी लग्जरी गाड़ी से चंदौली में सुरक्षित स्थान पर लेकर गया था.

पुलिस को काले रंग की तीन लावारिस लग्जरी गाड़ियां काकादेव थाना क्षेत्र के विजय नगर इलाके में बरामद हुई थीं. इन तीनों गाड़ियों में नंबर प्लेट नहीं थी. इन गाड़ियों का संबंध जय बाजपेयी से बताया जा रहा हैं. विकास के साथ कई तस्वीरें सामने आने के बाद अब जय पुलिस की नजर में आ चूका हैं.

आखिर कौन है विकास का भरोसेमंद जय बाजपेयी?

जय कानपुर के ब्रह्मनगर का रहने वाला बताया जा रहा है. एक हफ्ते पहले विकास के खाते में 15 लाख रूपये जय द्वारा ट्रांसफर किये गए थे. अमर उजाला की खबर के अनुसार जय ब्याज पर रूपये देता थे, उसने विकास से दो फीसदी ब्याज दर से पांच करोड़ 50 लाख रूपये लिए थे. जिन्हें जय तीसरे व्यक्ति को पांच फीसदी ब्याज पर देता था.

खबरों के अनुसार हाल ही में जय बाजपेयी ने 15 करोड़ का फ्लैट खरीदा था. इससे आठ साल पहले जय एक प्रिंटिंग प्रेस में 4000 रूपये प्रतिमाह की नौकरी करता था. इसी बीच उसकी मुलाकात एक स्थानीय विधायक से हुई और उसे ठेके मिलने लगे. ठेकेदारी से जय ने करोड़ों की कमाई की और इस पैसे को वो ब्याज पर देने लगा.