VIDEO: विकास दुबे की पत्नी का पुलिस पर सनस’नीखेज आरोप, बोली- लॉकडाउन के दौरान कई पुलिसवाले उनके बिकरु गांव…

विकास दुबे के कथित ए’नका’उंटर के बाद अब कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच ए’नकाउं’टर से जुडी एक अहम जानकारी सामने आई हैं. बताया जा रहा है कि विकास की पत्नी ने दावा किया है कि उनके पति विकास दुबे के पुलिस के साथ अच्छे संबंध थे. विकास की पत्नी रिचा के अनुसार उनका पुलिस वालों से काफी मेल मिलाव था और लॉकडाउन के दौरान कई पुलिसवाले उनके बिकरु गांव स्थित घर पर आते थे.

इतना ही नहीं रिचा ने बताया कि वो पुलिसकर्मी विकास के साथ लंच और डिनर करते थे और कई बार तो वो रात भर के लिए वहीं रुक जाते थे. रिचा ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने पहले उनके पति का इस्तेमाल किया और फिर बाद में उन्हें बर्बा’द कर दिया.

बता दें कि विकास दुबे की मदद करने के आरोपों में 8 जुलाई को इंस्पेक्टर विनय को गिरफ्तार किया गया था. विनय पर आरोप थे कि उसने विकास के घर पर होने वाली पुलिस रेड की जानकारी विकास को दे दी थी जिससे विकास ने पहले से तैयार कर ली थी.

इसके बाद ही विकास ने 8 पुलिसकर्मियों की ह#त्या कर दी थी. विनय पर विकास को कई आ’परा’धिक मामलों में छोड़ देने का आरोप भी लगाए गए हैं. विनय तिवारी जैसे पुलिसकर्मियों से रिचा के दावों को भी बल मिलता है और उसकी बात को पूरी तरह नजरअंदाज नहीं किया जा सकता हैं.

 

आपको बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने विकास के ए’नका’उं’टर पर सवाल उठाने वाली एक याचिका पर सुनवाई की थी. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को खूब फ’टकार भी लगाई.

कोर्ट ने विकास पर इतने अपरा’ध दर्ज होने के बाद भी खुले में उसके घूमने पर सवाल उठाए और राज्य की चरमराई कानून व्यवस्था के लिए यूपी की योगी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया.

वहीं पूरे घटनाक्रम पर नजर डाली जाए तो सामने आता है कि विकास दुबे की आपराधिक दुनिया पुलिस के संरक्षण में फल-फूल रही थी. ऐसे में विकास दुबे के एनकाउंटर पर अब भी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं.

साभार: navbharattimes