VIDEO: JNU भी’ड़ के ह’मले की वायरल तस्वीर में चेक शर्ट वाली नकाबपोश लड़की का हुआ खुलसा

रविवार 5 जनवरी की शाम, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में नकाबपोश भीड़ ने हॉस्टल में तोड़फोड़ की और जेएनयू में करीब 50 नकाबपोशों ने कैंपस में घुसकर छात्रों और टीचर्स को बु’री तरह पी’टा था। इस ह’मले करीब तीन दर्जन लोग घायल हो गए। वही जेएनयू में हिं’सा के बाद लेफ्ट समर्थित छात्र संगठन और बीजेपी के सपोर्ट वाली ABVP एक दूसरे को इस घ’टना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

वही इस हिं’सा में JNSU छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष भी बुरी तरह घायल हो गई हैं. हिं’सा का एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है जिसमें दो लड़के और एक लड़की कपड़े से अपना मुंह ढके हुए हैं. उनके हाथों में लो’हे की रॉ’ड और डं’डे दिखाई दे रहे हैं. इन्हीं लोगों ने हॉस्टल में घुसकर छात्रों को शिकार बनाया और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था।

Komal Sharma busted AI

आपको बता दें इस फोटो में चेक की शर्ट पहने एक लड़की की फोटो पहचानने का दावा किया जा रहा है. लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठन इसे ABVP का सदस्य बता रहे हैं. आइसा की दिल्ली प्रेसिडेंट कंवलप्रीत कौर ने ट्वीट कर फोटो में चेक शर्ट पहले दिख रही लड़की को विद्यार्थी परिषद का सदस्य बताया है।

वही कंवलप्रीत ने ट्वीट में दावा किया कि इस लड़की का नाम कोमल शर्मा है. उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर की है जिसमें वह एक कार्यक्रम में शामिल लड़की के कोमल शर्मा होने का दावा कर रही हैं।

न्यूज़लौंडरी डॉट कॉम में छपी खबर में अनुसार कथित तौर पर गुं’डे, संघ परिवार के छात्र विं’ग, एबीवीपी से जुड़े हुए है, जिन्होंने जेएनयू कैम्पस में पत्रकारों को भी जाने से रोका और उन्हें कैंपस के बाहर से भी ह’मले को कवर करने से रोका।

वही जेएनयू हिं’सा के वीडियो और तस्वीरों से सोशल मीडिया यूजरो ने भी’ड़ के ह’मले में शामिल नकाबपोश लड़की की पहचान एबीवीपी के दिल्ली विश्वविद्यालय अध्याय के कोमल शर्मा के रूप में की। दरअसल, शर्मा की खुद की डिलीट हुई फेसबुक प्रोफाइल ने उनकी पहचान एक एबीवीपी सदस्य के रूप में की।

बता दें फेसबुक पर एक अपूर्व ठाकुर नाम के यूसर ने दावा किया कि शर्मा स्कूल और कॉलेज में मेरी बहन की जूनियर थी। उन्होंने जेएनयू ह’मले के संबंध में शर्मा से अपनी बहन के साथ हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट भी डाला।