पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष की सलाह- वायरस से बचने के लिए पिएं गोमूत्र, गधे कभी भी समझते अहमियत

दुनिया कोविड-19 नाम के वायरस से बुरी तरह त्रस्त हैं. दुनिया भर के वैज्ञानिक इसकी दवा खोजने में लगे हुए हैं. जहां दुनिया इस घातक महामारी को लेकर परेशान हैं, इसी बीच कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बीजेपी नेता ने एक आसन उपाय बताया हैं. अपने एक बयान में पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि गोमूत्र पीने से शरीर की घा’तक वायरस से ल’ड़ने की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है.

दरअसल सोशल मीडिया पर दिलीप घोष का एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें एक बैठक के दौरान दिलीप घोष लोगों को घरेलू चीजों की अहमियत के बारे में बता रहे हैं. इसी दौरान वो लोगों से यह भी कह रहे हैं कि गोमूत्र पीने से लोग स्वस्थ रहते हैं.

दिलीप घोष वीडियो में कहते हैं कि यदि मैं आपसे गाय के बारे में बात करूंगा तो जहां मौजूद बहुत से लोग इससे असहज हो जाएंगे. गधे कभी भी एक गाय की अहमियत नहीं समझ सकते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि यह भारत देश है, भगवान श्रीकृष्ण की धरती हैं, यहां हमारे द्वारा गाय की पूजा की जाती हैं. हमें स्वस्थ रहने के लिए गोमूत्र जरुर पीना चाहिए. लेकिन जो लोग शराब पीते है वो कैसे एक गाय की अहमियत को समझेंगे.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब पश्चिम बंगाल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष द्वारा ऐसा बयान दिया गया हो. वो इससे पहले भी कई बार इस तरह की बयानबाजी कर चुके हैं. इतना ही नहीं कहीं बार तो घोष अपने बयानों से विवाद भी खड़े कर चुके हैं

आपको बता दें कि बीते साल नवंबर के दौरान ही दिलीप घोष ने अपने एक बयान में कहा था कि गाय के दूध में सोना होता हैं. घोष के इस बयान के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था. वहीं उससे पहले भी दिलीप घोष ने कहा था कि गोमूत्र पीने में कोई परेशानी नहीं है. उनहोंने कहा था कि वो खुद गोमूत्र का सेवन करते हैं और सबको ऐसा करने की सलाह भी दी थी.

साभार- न्यूज़18