मुसलमानों को लेकर वसीम रिजवी का अब तक का सबसे बे’हूदा बयान, भ’ड़क उठे मुसलमान

नई दिलली: कोरोना वायरस ने धीरे धीरे भारत में भी पैर पसा’रने शुरू कर दिया है. देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 175 हो गई है. देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 24 नए मामले सामने आए हैं. छत्तीसगढ़ में पहले मरीज की पुष्टि हुई है। वहीं, लखनऊ में दो और मरीज पाए गए हैं. राजस्थान में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना सं’क्रमित पाया गया हैं।

हालांकि यह दूसरे देशों की तरह भारत में नहीं फैल रहा है. लेकिन इसके मरीजों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। चीन और ईरान के बाद इटली में सबसे ज्‍यादा पी’ड़‍ि’त हैं. भारत में कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किया जा रहा हैं. ऐसे में शिया वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन ने भी कोरोना से म’र’ने वाले मुसलमानो को लेकर एक अजी’ब सा बयान दिया है।

बता दें शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा, अगर मुसलमान का कोरोना वायरस से नि’ध’न होता है, तो वह उसे द’फना’ए नहीं बल्कि इले’क्ट्रॉनिक मशीन से दा’ह सं’स्का’र करवाए जिससे यह वायरस स’माप्त हो जाए. वसीम रिजवी ने बताया कि शिया वक्फ बोर्ड अपने क’ब्रिस्ता’नों में ऐसा विचार भी कर रहे है।

वही अपने बयान में वसीम रिजवी ने कहा, दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस से निपटने के लिए हमें साथ मिलकर ल’ड़ने की ज़रूरत है. इसके साथ ही लखनऊ में मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने भी कोरोना को लेकर लोगों को हि’दायत दी है।

उन्‍होंने कहा, लोग बड़ी मस्जिदों की जगह मोहल्ले की छोटी मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़े। इसके साथ ही बुजुर्ग और छोटे बच्चे घरों में ही नमाज अदा करें. देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अबतक देश में कोरोना के 175 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 25 विदेशी शामिल हैं।

लेकिन सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि कोरोना वायरस के 15 मामले ठीक हो चुके हैं. जबकि कोरोना से तीन लोगों की मौ’त हो चुकी है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद महाराष्ट्र में कोरोना के 47 मामले हो गए हैं।

वहीं कोरोना से लड़ने में भारतीय डॉक्‍टरों को बड़ी सफलता मिली है। जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में डॉक्टरों ने कोरोना के खि’लाफ जंग में सबसे बड़ी जीत हासिल की है। यहां कोरोना पी’ड़ि’त चार मरीजों में से तीन पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

Leave a Comment