किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी रेसलर फोगाट ट्वीट करते हुआ कहा- रोटी तो आप सब खाते हैं फिर आप चुप…

किसान आंदोलन के समर्थन में आई रेसलर ऋतु फोगाट, बोलीं- आज उस किसान को आपकी जरूरत है जिसकी वजह से आप रोटी खाते हो

किसान आंदोलन देखते ही देखते भारत बंद में तब्दील हो गया केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देश के किसान विरोध प्रकट कर रहे हैं। जिसका असर भी देश के कई राज्यों में देखने को मिला किसान नेताओं ने चक्का जाम करने का ऐलान किया जिसके बाद लोगों को आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति भी बाधित हुई।

आपको बता दें किसान पिछले 12 दिनों से तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और किसानों को देश के एक के बाद एक बड़े नाम समर्थन देते हुए दिखाई दे रहे हैं। बॉलीवुड से लेकर खेल जगत की हस्तियां किसानों को लगातार समर्थन दे रही हैं। कुछ खिलाड़ियों ने तो किसान आंदोलन को देखते हुए अपने पुरस्कार भी वापस लौटाने की घोषणा कर कर चुके है।

Wrestler Ritu Phogat

अब देश की एक और चर्चित हस्ती ने किसानों को समर्थन दिया है। रेसलर रितु फोगाट ने किसानों को समर्थन में ट्वीट किया उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘रोटी तो आप सभी खाते हो तो अब चुप क्यों हो,आज उस किसान को आपके समर्थन की ज़रूरत है जिसकी वजह से आप रोटी खाते हो, #IStandWithIndianFarmers

रेसलर गीता फोगाट का यह टीवी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको यह भी बता दें कि इस वक्त पंजाब और हरियाणा के किसान सिंधु बॉर्डर पर पिछले 12 दिनों से डटे हुए हैं। सिंधु बॉर्डर पर डटे किसानों का कहना है कि जब तक मोदी सरकार इन तीनों काले कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब-तक वे पीछे नहीं हटेंगे।

किसानों का कहना हैं कि सरकार के पास अब इन काले कानूनों को वापस लेने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। वहीं सरकार किसानों की मांग पर चुप्पी साधे हुए हैं। सरकार और किसान नेताओं के बीच हुई अभी तक की सभी वार्ताओं से कोई ठोस हल नहीं निकल पाया है।

क्योंकि सरकार और किसान दोनों ही अपनी जिद पर अड़े हुए हैं. लेकिन किसानों के समर्थन में देश की बड़ी हस्तियां और सभी विपक्षी पार्टियां लगभग अब उतर आई है जो कि किसानों को काफी मजबूती दे रही हैं।