हाथरस की लड़ा'ई दं#गे की साजि'श पर आई, योगी सरकार के निशा'ने पर प्रदर्शन के टिप्स देने वाली साइ'ट....

हाथरस की लड़ा’ई दं#गे की साजि’श पर आई, योगी सरकार के निशा’ने पर प्रदर्शन के टिप्स देने वाली साइ’ट….

यूपी में लखनऊ पुलिस ने फेसबुक पर एक यूजर द्वारा विवा’दित पोस्ट करने के लिए उसके खिला’फ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस के अनुसार युवक पर आरोप है कि उसने हाथरस मामले में 19 साल की युवती के साथ हुए सा’मूहि’क दु’ष्क’र्म को लेकर सोशल मीडिया पर यूपी की योगी सरकार की छ’वि को क्ष’ति पहुंचाने का प्रयास कर रहा है. पुलिस के अनुसार इस मामले में मुन्ना यादव पर केस दर्ज किया गया है.

लखनऊ डीसीपी (सेंट्रल) सोमेन बार्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि मुन्ना यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उसके फेसबुक के जरिए पता चलता है कि उसके द्वारा राज्य में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने और सां’प्रदा’यि’क तथा सामाजिक शांति को भं’ग कर दं#गा भ’ड़काने का प्रयास किया है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में धारा 153 A 153 B 420 465 468 469 500 505 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही आईटी एक्ट भी इस मामले में लगाया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान डीसीपी ने कहा कि इस मामले में केस स्थानीय पुलिस स्टेशन के एक सब इंस्पेक्टर की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है जिनके युवक की वि’वा’दित फेसबुक पोस्ट को संज्ञा’न में लिया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार मुन्ना यादव के द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ के एक बयान को एडिट करके फेसबुक पर डाला गया. इसके साथ ही इस पर एक न्यूज़ चैनल का लोगो और नाम भी एडिट करके लगाए गए.

पुलिस के अनुसार इस मामले में आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जएगा. स्क्रीन शॉट में ब्रेकिंग न्यूज लिखकर सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ बाकायदा उनका फर्जी बयान लगाकर इसे पोस्ट किया गया था.

ये स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रहा है और अब तक इसे व्हाट्सअप पर भ काफी शेयर किया जा रहा है. इस मामले पर जब नरही चौकी प्रभारी भूपेंद्र सिंह की नजर गई तो उन्होंने अपने अफसरों को सूचना दी और युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

साभार- जनसत्ता