VIDEO: बुर्का बैन करने की मांग करने वाले योगी के मंत्री संविधान के सवाल पर इंटरव्यू छोड़कर भागे

अलीगढ़: योगी सरकार के राज्यमंत्री ने मुस्लिम महिलाओं के बुर्के को लेकर वि’वा’दित बयान दिया है। आपको बाता दें ये मंत्री हैं उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन विभाग के अध्यक्ष एवं दर्जा प्राप्त मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह है। जिन्होंने न सिर्फ सरकार से भारत में बुर्के को बैन करने की मांग की, बल्कि बुर्के को परिभाषित करते हुए उन्होंने मुस्लिम समुदाय को दैत्यों का वंशज बता डाला।

इतना ही नहीं राज्यमंत्री रघुराज सिंह ने मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने की वजह और इसकी शुरूआत पर भी टिप्पणी की उन्होंने कहा, बुर्के को लेकर मेरी स्पष्ट राय है कि इस देश में बुर्का इसलिए नहीं होना चाहिए, क्योकि श्रीलंका में नहीं है, चीन में नहीं है, जापान में नहीं है, अमेरिका में नहीं है, कनाडा में नहीं है, तो हमारे देश में बुर्का क्यों।

Minister of State Raghuraj Singh

वही राज्यमंत्री ने आगे कहा, की जैसे शाहीन बाग में लोग बैठे हैं बुर्के में, जैसे यहां भी एक छोटा सा शाहीन बाग बनाया है. यहां भी बुर्के में यूनिवर्सिटी के छात्र बैठे हैं। तो बुर्के में चोर-चकारों को एक आड़ मिल जाती है। बदमाशों को आड़ मिल जाती है. आ’तंक’वा’दियों को आड़ मिल जाती है। उस आड़ को खत्म करने के लिए बुर्का बैन होना चाहिए।

रघुराज सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, की मोदी और योगी की सरकार है, इस नाते मैंने आग्रह किया है कि बुर्का यहां पर बैन होना चाहिए. बुर्का जब बैन हो जाएगा तो उससे आ’तं’कवा’दियों का प्रवेश भी बंद हो जाएगा क्योकि आ’तंकी महिलाओं के भेष में सिमा से अंदर घुस आते हैं।

वही जब रघुराज सिंह से पूछा गया की कौन क्या पहनेगा इसपर संविधान क्या कहता है। तो इस सवाल पर राज्यमंत्री रघुराज सिंह बीच में ही इंटरव्यू छोड़ कर निकल लिए। उन्होंने संविधान का सबाल सुनकर इसे अनसुना कर दिया और कैमरे पर ठहाके लगाते हुए निकल लिए।

 

बता दें रघुराज सिंह पहली बार वि’वा’दित बयान नहीं दे रहे हैं, इससे पहले उन्होंने CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधते हुए कहा था, जो पीएम मोदी और योगी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं, उन लोगों को जिं’दा द’फना दिया जाएगा।

Leave a Comment