दुनिया के सबसे बड़े मॉल के मालिक युसूफ चलाते हैं ये गाड़ियां, दुबई में भी धाक है इनकी

शायद आपको यह जानकर हैरानी होगी कि, दुनिया का सबसे बड़ा मॉल हमारे भारत में ही मौजूद है. जी हां यह खबर सुनकर आप जरूर चौंक गए होंगे लेकिन यह सच है, हिंदुस्तान के केरल में क्षेत्रफल के लिहाज से दुनिया का सबसे बड़ा मॉल मौजूद है. दुनिया का सबसे बड़ा मॉल केरल के कोच्चि में स्थित है.

इस मॉल की विशालकाय जमीन, 6.2 लाख स्क्वायर फीट में फैली हुई है, और इस मॉल के मालिक युसूफ अली नाम के व्यक्ति हैं. बताते हैं कि युसूफ अली दुबई में लुलु ग्रुप के मालिक हैं, युसूफ अली भारत के रहने वाले हैं. इनकी भारत के सबसे अमीर लोगों में गिनती होती है.

महँगी कारों के शौकीन हैं युसूफ अली, दुनिया का सबसे बड़ा मॉल भी इनके पास है

इस्लामिक देश दुबई में यूसुफ अली का ‘लुलु ग्रुप’ बेहद प्रसिद्ध है, युसूफ अली का लुलु ग्रुप का बिजनेस धीरे-धीरे भारत में भी पांव पसार रहा है बताते हैं कि लुलु ग्रुप के मालिक युसूफ अली को महंगी कारों का बेहद शौक है. उनके पास कलेक्शन में एक से एक बढ़कर करें मौजूद हैं.

जिनमें बीएमडब्ल्यू, रोल्स रॉयल, मर्सिडीज बेंज, लेक्सस, लैंड रोवर कारें मौजूद हैं, तो आइए जानते हैं युसूफ अली के इस महंगे शौक के बारे में.

रोल्स रॉयस घोस्ट

दोस्तों, रोल्स रॉयस घोस्ट कार को दुनिया भर में बेहतरीन कारों के मामले में जाना जाता है, और लुलु ग्रुप के मालिक युसूफ अली के पास भी  रोल्स रॉयस घोस्ट कार हैं.

Rolls-Royce Ghost Series II 2019

यह कार, उनके केरल के आवास पर रखी हुई हैं, अपनी कार के लिए उन्हें एक खास नंबर भी मिला हुआ है जिसमें गवर्नमेंट का स्टीकर भी लगा हुआ है. जब भी युसूफ अली दुबई से भारत आते हैं, तब वो इसमें ही घूमते हैं.

लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग (न्यू माडल)

युसूफ को एक बार लैंड रोवर रेंज कार में बैठने का मौका मिला, उसी वक़्त उनको ये कार की बैठक इतनी भा गयी कि उन्होंने उसी समय इसको खरीदने का मन बना लिया था. पैसे कमाने के शौक के साथ-साथ युसूफ अली को अपना खास शौक भी पूरा करना था.

Range rover

इसके बाद फिर क्या था, युसूफ अली के हरम में एक और महंगी कार लैंड रोवर रेंज आ गयी. दोस्तों यह क बेहद शानदार एसयूवी है. युसूफ अली की इस कार का रंग सफेद है, जिसे ये कुछ वक़्त पहले ही भारत में लाये हैं. यह इस कार का का नया वर्जन है, युसूफ अली का परिवार उनकी इस गाड़ी का उपयोग करता रहता है.

लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग (ओल्ड माडल)

युसूफ अली के पास एक और ‘लैंड रोवर रेंज’ कार है, जो इनके पास ‘लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग’ है ये उसका पुराना माडल है. युसूफ अली के पास एक और काफी महंगी गाड़ी है जिसका ज़िक्र हमने आपसे ऊपर किया था, यह उसी का पुराना मॉडल है.

इसको कार को भी युसूफ अली का परिवार काफी समय से इस्तेमाल कर रहा है, ऐसा अनुमान है कि यह एक बुलेट प्रूफ कार है, और इसकी वजह से इनका परिवार इसका उपयोग किसी शादी अथवा समारोह में जाने के लिए करते हैं. यह एक काले रंग की शानदार कार है जिसमें नंबर प्लेट पर एक लिया हुआ है.

बेंटले बेंटायगा

दोस्तों, बेंटले बेंटायगा भारत की सबसे ज्यादा महँगी एसयूवी करों में से एक है, तथा लूलू ग्रुप के मालिक युसूफ अली के कलेक्शन में भी ये कार मौजूद है. युसूफ अली के पास इस एसयूवी का डब्ल्यू12 वर्जन है. बतातें हैं कि इस कार को उन्होंने तीन साल पहले ही खरीदा है. युसूफ अली एसयूवी को भारत में खरीदने वाले पहले व्यक्ति हैं.

Bentley Bentayga Basher

रोल्स रोयस कलनिन

यह कार ‘रोल्स रोयस कलनिन’ अपनी कंपनी की पहली और एकमात्र एसयूवी कार है. हालाँकी यह भी दुनिया भर में लोगों को काफी पसंद है, जिसके वजह से ये खूब लोकप्रिय भी है. रोल्स रोयस कलनिन कार को युसूफ अली ने अपने लिए दुबई में रखा हुआ है. बतातें हैं कि यह कार उनको इतनी ज़्यादा पसंद है कि वो खुद ही इस कार को चलाते हुए देखें गये हैं. भारत में यह कार सिर्फ गिने चुने लोगों के पास ही है.

मर्सिडीज बेंज जीएलएस

युसूफ अली को एसयूवी करें बेहद पसंद हैं, उनके पास अपने कलेक्शन में यह ‘मर्सिडीज बेंज जीएलएस’ भी मौजूद है. हालाँकी इस मर्सिडीज बेंज को युसूफ अली ज़्यादा नहीं चलाते, पर ऐसा देखा जा चुका है जब भी वो कहीं बहार से आते हैं तो यही कार उनको हेलीकाप्टर से उतरने के बाद लेने आती है.