फेक न्यूज़ चलाने के मामले में Zee News को लेकर बड़ा खुलासा, बॉलीवुड अभिनेता करेंगे चैनल पर केस

जी न्यूज़ ने अभिनेता शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन की मौ'त की ख़बर चला दी, जिसकी वजह से पूरे परिवार में अफरा-तफरी म'च गयी

दिल्ली: देश के कई मुद्दों को लेकर अक्सर भारतीय मीडिया में तोड़-मरोड़ कर फर्जी खबरें दिखता हैं और ऐसा कोई छोटा-मोटा मीडिया संस्थान नहीं बल्कि देश के बड़े दिग्गज मीडिया संस्थान कर रहे हैं जी हां ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है जब देश के बड़े प्रतिष्ठित हिंदी समाचार चैनल ज़ी न्यूज ने एक फर्जी खबर चलाई जिसके बाद हं’गामा मच गया.

बता दें सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो कि हिंदी समाचार चैनल ज़ी न्यूज़ का है वीडियो में साफ दिखाया गया है कि भारतीय फिल्म अभिनेता शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने आ#त्मह#त्या कर ली है। लेकिन बाद में पता चला कि शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन की खबर झूठी है वीडियो वायरल होने के बाद शेखर सुमन चैनल ने खिलाफ जमकर गुस्सा जाहिर किया है।

अभिनेता शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने ज़ी न्यूज़ की खबर की वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि जी न्यूज़ आखिर यह कैसे लिख सकता है कि मैंने आ#त्मह#त्या कर ली है तुम लोगों को क्या हर्ज है, ऐसा करके तुमने मेरे परिवार को दु’ख दिया है आप इसके लिए भुगतान करेंगे। साथ ही उन्होंने लिखा कि इसे फैलाने के लिए लोग कृपया करके मेरी मदद करें, वे टीआरपी के लिए कितना नीचे गिर सकते हैं।

यही नहीं अभिनेता शेखर सुमन ने भी अपने बेटे अध्ययन की फर्जी खबर पर ना सिर्फ आ’प’त्ति जताई है बल्कि चैनल के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की मांग भी की है शेखर सुमन ने ट्वीट करते हुए कहा कि ज़ी न्यूज़ की खबर देखी जिसने हमें तबाह कर दिया। इस न्यूज़ में यह दावा किया गया था कि अध्ययन सुमन ने आ#त्मह#त्या कर ली है।

जैसे ही हमें यह न्यूज़ पता चली हमने अध्ययन से संपर्क किया वह दिल्ली में था और पहुंच से बाहर आ रहे थे इस कारण हम भी उस पल में कई हजार बार म#रे इस चौंकाने वाली खबर के बाद हम सब पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है।

शेखर सुमन ने आगे लिखा कि चैनल ने यह गैर जिम्मेदाराना कार्य किया है और ऐसी न्यूज़ चलाई है जिसने मेरी पत्नी मेरे परिवार के सदस्यों को तबाह कर दिया इस न्यूज़ के बाद मेरी पत्नी सदमे में चली गई।

इसलिए मैं चैनल से तत्काल सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की डिमांड करता हूं। यही नहीं मैं सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और महाराष्ट्र सीएम सहित NCP अनिल देशमुख से यह निवेदन करता हूं कि इस गैर जिम्मेदाराना और निंदनीय कृ’त्य के लिए चैनल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।

पुणे (महाराष्ट्र) की रहने वाली 'बुशरा त्यागी' पिछले 5 वर्षों से एक Freelancer न्यूज़ लेखक (Writer) के तौर पर कार्य कर रही हैं। 16 साल की उम्र से ही इन्होंने शायरी, कहानियाँ, कविताएँ और आर्टिकल लिखना शुरू कर दिया था।